इस लडक़ी ने 13 साल तक खुद को रखा घोड़े के जैसा

Samachar Jagat | Thursday, 24 Nov 2016 02:06:59 PM
इस लडक़ी ने 13 साल तक खुद को रखा घोड़े के जैसा

स्कॉटलैंड । केट हावर्ड नाम की लडक़ी पूरे 13 साल तक एक घोड़े की तरह जीवन व्यतीत करती रही। एक घोड़े की तरह ही वह जमीन पर चलती और घास खाया करती थी।

 ऐसा करने की वजह के बारे में वह कहती है कि जब वह 6 साल की थी तब उसे अहसास हुआ कि उसके शरीर में किसी घोड़े की आत्मा का वास है।इसके बाद से ही वह घोड़ा बन गई। स्कॉटलैंड की रहने वाली केट का पूरा बचपन खेतों में घूमते हुए बीता। यह सब करते समय वह सहज महसूस करती थी।

 इतना ही नहीं, केट भसगल है, उसकी शादी नहीं हुई है। उसके पिता कोनार्ड उसे समझाते थे कि यह घोड़ों की तरह जीना एक बचपना है, बड़े होकर इसे बदलना होगा।उसकी बहन सारा ने उसे घोड़े की तरह जीने में पूरा सहयोग दिया। उम्र बढऩे के साथ अब उसने यह सब छोड़ दिया है।

 अभी भी उसका लगाव घोड़ों के प्रति बना हुआ है। उसने एक घोड़ा भी पाला था जिसकी मौत हो चुकी है।अब उसका कहना है कि उसके पालतू घोड़े व उसके पिता की मौत के बाद उसे उनकी आत्माएं बादलों में न$जर आती हैं। अब वह बड़ी हो चुकी है इसलिए अपने बचपन के बरताव को वह पलायनवाद मानती है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.