दुनियाभर के पर्यटक पीने आते है इस दुकान की चाय, 10 भाषाओं में लिखा है दुकान का नाम 

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Mar 2018 03:05:56 PM
The tourists from around the world come to drink tea from this shop, The name of the shop is written in 10 languages

इंटरनेट डेस्क। दुनिया में कई लोग चाय के शौकीन है। उन्हें हर एक घंटे में चाय पीनी होती है। कई बार ट्रिप के दौरान उन्हें चाय न मिलने पर वो बैचेन हो जाते है। दुनिया में एक ऐसी जगह है जहां पर चाय पीने के लिए हर कोने से लोग आते है। इस जगह की खास बात है चाय की दुकान का नाम।

इसे पढ़कर कोई भी उस चाय की दुकान पर जाने से अपने आप को नहीं रोक पाता। इस दुकान को भारत की आखिरी चाय की दुकान के नाम से जाना जाता है। यह अनोखी चाय की दुकान उत्तराखंड के चमोली जिले में माणा गांव स्थित है। यहां पर दुनियाभर से पर्यटक चाय पीने आते है। यह गांव छह महीने बर्फ से ढका रहता है।

अब इंसान के बाद में गाय-भैंसों के लिए भी जारी होगी विशिष्ट पहचान संख्या

समुद्र तल से 11 हजार फुट की ऊंचाई पर स्थित इस गांव में एक छोटी-सी चाय की दुकान है। इस दुकान को 25 साल पहले चंद्र सिंह बरवाल ने खोला था। इस चाय की दुकान पर जो बोर्ड लगा है, उस पर अंग्रेजी और हिन्दी सहित भारत की 10 भाषाओं में ‘भारत की आखिरी चाय की दुकान में आपका हार्दिक स्वागत है लिखा है।

ब्रह्मांड में नई दुनिया का पता लगाने के लिए मदद करेगी गूगल की आर्टिफिशयल इंटेलीजेंस प्रणाली

अगर आप भी इस दुकान की चाय पीना चाहते है तो हरिद्वार रेलवे स्टेशन से बस या टैक्सी से 202 किलोमीटर दूर चमोली पहुंच सकते हैं।  यहां से माणा गांव बहुत पास है। यहां घूमने के लिए अक्टूबर से अप्रैल तक का मौसम बेस्ट माना जाता है। चमोली गावं में चमेली के फूलों के अलावा और भी कई सुंदर बाग-बगीचे है।

source google

तेंदू के फलों से लदे वृक्ष लोगों को कर रहे हैं आकर्षित

यहां पेड़ों पर लटकी दर्जनों गुड़िया आपस में करती हैं बातें



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.