ये हैं देश की वो सडक़ें जहां है अनजानी ताकतों का राज, अहसास से ही कांप उठती है रूह

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 02:36:44 PM
ये हैं देश की वो सडक़ें जहां है अनजानी ताकतों का राज, अहसास से ही कांप उठती है रूह

नई दिल्ली । रात के अंधेरे में जब आप गाड़ी में बैठकर सडक़ पर जा रहे हों और सुनसान सडक़ पर साथ-साथ चलती किसी इंसान की आकृति दिखाई दे या वह आकृति अचानक से गाड़ी के सामने आ जाए तो अच्छे-अच्छों की रूह कांपने लगती है। ऐसी घटना कई जगहों पर लोगों के साथ हो जाती है। 

इसका नतीजा ज्यादातर यह होता है कि वहां भीषण दुर्घटना होती है, जिसमें लोगों की मौत भी हो जाती है। आमतौर पर इस तरह के हादसे देर रात को होते हैं। भारत में भी कई सडक़ें ऐसी है जहां इसी तरह की अनजानी ताकतों का राज रहता है। जब कभी कोई इन ताकतों के प्रभाव से बचकर निकल आता है तो उसे ऐसा अहसास होता है मानों दूसरा जन्म मिला हो। 

यहंा हम बता रहे हैं भारत की कुछ ऐसी ही सडक़ों के बारे में जहां अक्सर लोग अनजानी शक्तियों का अहसास करते हैं और वहंा भीषण दुर्घटनाएं होना आम बात है।

सडक़ पर घूमते दिखती है स$फेद साड़ी वाली महिला
तमिलनाडु के राजमार्ग-49 पर आमतौर पर दुर्घटनाएं होती रहती है। लोग इसकी वजह यहंा स$फेद साड़ी पहले घूमने वाली एक औरत को बताते हैं। लोगों का कहना है कि चेन्नई से पांडिचेरी के बीच सडक़ पर स$फेद साड़ी में एक औरत घूमती है। इस सडक़ पर रात के समय जाने से लोग डरते हैं। 

यहंा से जान बचाकर लौटने वाले वाहन चालक बताते हैं कि स$फेद साड़ी पहने जब यह महिला दिखाई देती है तो शरीर में अजीब सा कंपन महसूस होता है। कई बार महिला की यह परछाई अचानक से गाड़ी के सामने आ जाती है, वाहन चालक इसको बचाने के चक्कर में दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं।

यहां हर किसी को दिखती है महिला 
दिल्ली का कंटोनमेंट रोड पर से जाने वाला ऐसा कोई शख्स नहीं जिसे वहंा स$फेद साड़ी पहने महिला दिखाई न देती हों। इस रास्ते से जो भी कोई गुजरता है उस समय उसे भय लगने लगता है। हर आने-जाने वाले को यहंा एक महिला की परछाई दिखाई देती है, जो रोड पर घूमती रहती है।

मंदिर पर रूके बिना निकले तो निश्चित है मौत
रांची-जमशेदपुर हाईवे पर वाहन चालकों को एक महिला की लम्बी परछाई दिखाई देती है। यहंा अचानक से कब हादसा हो जाए इसका कोई पता नहीं चल पाता। लोग इन हादसों का कारण यहंा घूमने वाली आत्मा के प्रभाव को मानते हैं। इस हाईवे को पार करने में लोग इसलिए भी घबराते हैं कि हाईवे के दोनों कोनों पर मंदिर है।

 लोगों का मानना है कि अगर कोई मंदिर में बिना ढोक लगाए आगे गया तो उसके साथ हादसा होना निश्चित है। यहंा से गुजरने वाले ट्रक ड्राईवर स$फेद साड़ी पहने एक लम्बी औरत सडक़ पर देखने का दावा करते हैं। उनका कहना है कि इस आत्मा की वजर से ही यहंा ज्यादा हादसे होते हैं।
इस राह पर घूमती है शादी का जोड़ा पहने दुल्हन
मुंबई के मार्वे-मड आइलैंड रोड से गुजरने वाले लोगों को अक्सर रात के समय यहां शादी का जोड़ा पहने एक औरत घूमती दिखाई देती है। सुनसान सडक़ पर इस तरह सजीधजी औरत को अकेले देखकर लोग हैरान रह जाते हैं। यह रास्ता रात के समय देखने में भी काफी डरावना लगता है। 

यहां से गुजरने वाले कई ड्राईवर बताते हैं कि रात के समय सुनसान सडक़ पर शादी का जोड़ा पहने एक औरत यहां  दिखाई देती है। उस समय कई डरावनी आवाजें भी यहां  सुनाई देती है।

यहां बिना सिर की महिला और पेड़ पर बैठा दिखता है बुजुर्ग
मुंबई-नासिक हाईवे के कसारा घाट पर लोगों को भूत दिखने और उनका अहसास होने के कई किस्से सामने आ चुके हैं। कभी किसी को बिना सिर की बुजुर्ग महिला दिखती है, तो किसी को पेड़ पर बैठा हुआ बुजुर्ग। रात के समय यहंा से गुजरना हर किसी के बस की बात नहीं है। सडक़ के दोनो ओर घने पेड़ होने से रात के समय यह रास्ता काफी डरावना दिखता है।


परछाई करती है गाड़ी को रूकने का इशारा
मुंबई-गोआ हाईवे पर कशेदी घाट का इलाका भी काफी डरावना है। यहंा अब तक सैकड़ों हादसे हुए हैं और कई लोगों ने अपनी जान गंवाई है। ट्रक बस पलट जाना और लोगों की मौत होना आम बात हो गई है। जो लोग जिंदा बच गए या किसी तरह बच कर निकल गए वे बताते हैं कि रात के समय चलती गाड़ी के सामने अचानक एक व्यक्ति की परछाई आ जाती है और गाड़ी रोकने का इशारा करती है, जिससे वाहन पर संतुलन बनाए रखना मुश्किल हो जाता है। परछाई के इशारे पर जो ड्राइवर नहीं रुकते उनके साथ दुर्घटना होना निश्चित है।

लोग कहते हैं यहां घूमता है वीरप्पन का भूत
सत्यमंगलम वाइल्ड लाइफ सेंचुरी कॉरीडोर फारेस्ट रिजर्व से गुजरने वालों को कभी मशहूर चंदन तस्कर वीरप्पन का डर सताता था, लेकिन अब डरावनी आवाजें, अनजान परछाइयां और डरावनी रोशनी उन्हें खोफजदा करती है। यहंा से गुजरने वाले लोग इस भूतिया अहसास से कांप जाते हैं। कुछ तो ये भी कहते हैं कि इस रास्ते पर वीरप्पन का भूत है।

लोगों के साथ चलने लगती है परछाइयां
चेन्नई के ब्लूक्रास रोड के बारे में लोगों का मानना है कि यहंा आत्महत्या करने वालों की आत्माएं घूमती है। अंधेरा होने पर लोगों को यहंा अनजानी सफेद परछाइयां दिखती है। उनका कहना है कि ये परछाइयां दूर तक साथ चलती महसूस होती है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.