हवा में लटके हुए हैं ये नल, गिरते पानी को देखकर लोग रह जाते हैं हैरान

Samachar Jagat | Sunday, 08 Jul 2018 03:45:03 PM
These tapes are hanging in the air, people are still surprised by falling water

इंटरनेट डेस्क। नल तो सभी घरों में होते हैं और जब इन्हें खोला जाता है तो इनसे पानी आता है। ये पानी पाइप के माध्यम से नल में आता है। लेकिन आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि विदेशों में कुछ नल ऐसे हैं जिनमें बिना पाइप के भी पानी आता है। आपको बता दें कि स्पेन, बेल्जियम, अमेरिका और कनाडा समेत कई जगहों पर एक अलग ही प्रकार के नल लगाए गए हैं, इन नलों से पानी गिरता हुआ तो नजर आता है लेकिन ये नहीं दिखता की नल कहां लगा हुआ है। 

इस मंदिर में पत्नी को पिलाया जाता है पति के जूतों में पानी, फिर बेरहमी से पीटा जाता

इसके साथ ही ये पानी कहां से आ रहा है। इस नल को देखकर ऐसा लगता है जैसे ये हवा में लटका हुआ है। आप भी सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है तो आपको बता दें कि इन नलों से गिरते पानी के ऊपर एक कांच का पाइप लगा है जिसे नीचे लगी मोटर से जोड़ा गया है, ये नल इसी पाइप के सहारे खड़ा रहता है। नीचे से पानी की मोटर नल से पानी ऊपर की तरफ फैंकती है और पानी नल से टकराकर वापस नीचे की ओर आता है।

आज भी इस किले में सुनाई देती है आत्माओं की चीख, दिन में भी यहां जाने से घबराते हैं लोग

अपनी इसी अनोखी खासियत की वजह से यहां आने वाले पर्यटक इन नलो को देखने के लिए आते हैं पहले तो ऐसा लगता है जैसे ये कोई जादू है लेकिन बाद में यहां आने वाले पर्यटक ये पानी कैसे गिर रहा है इसके बारे में जानकारी हांसिल करते हैं। 

अगर आप भी चाहते हैं कि आपका नया प्लॉट वास्तुदोष से मुक्त हो तो इन चीजों का रखें ध्यान

अगर चाहते हैं कि माता लक्ष्मी आप पर रहें मेहरबान तो इस तरह से अपनी झाडू का रखें ध्यान



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.