केवल मां का दूध पीती है ये 8 माह की बच्ची

Samachar Jagat | Friday, 21 Apr 2017 11:34:00 AM
केवल मां का दूध पीती है ये 8 माह की बच्ची

नई दिल्ली। पंजाब के अमृतसर में एक आठ माह की बच्ची का वजन 20 किलो ग्राम है। अगर हम किसी भी आठ माह की बच्ची का औसतन वजन देखें तो 5 से 6 किलोग्राम होता है। इतनी छोटी उम्र में इतना ज्यादा वजन देखकर डॉक्टर भी दंग हैं। दरअसल, बच्ची का आकार काफी तेजी से बढ़ रहा है जबकि उम्र सामान्य रूप से ही बढ़ रही है।

इसकी चमड़ी इतनी मोटी है की सिभरज तक नहीं घुसी
जब डॉक्टर ने बच्ची की जांच के लिए खून का नमूना लेने की कोशिश की तो मोटी चमड़ी में सिभरज तक नहीं घुसी। ये बच्ची जन्म के समय बिलकुल सामान्य थी। इसका वजन 4 किलोग्राम था, लेकिन जैसे-जैसे दिन गुजरते गए बच्ची का वजन बढऩे लगा।

बच्ची के पिता की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है
हैरानी की बात तो यह है की ये बच्ची सिर्फ मां का दूध पीकर 20 किलोग्राम की हो गई है। हालांकि उसकी लंबाई सामान्य बच्चों की तरह ही है। दरअसल, बच्ची के पिता सूरज की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण वह अपनी बेटी का इलाज करवाने में असमर्थ हैं।

डॉक्टर को बच्ची की नस ढूंढने में हो रही है परेशानी
बच्ची के पिता के पास जितने पैसे थे वह चाहत के टेस्टों में खर्च हो गए है। ऐसे में कोई समाज सेवी संस्था उनकी सहायता करें तो बच्ची को सामान्य अवस्था में लाया जा सकता है। इधर डॉक्टर भी कुछ नहीं बता रहे है क्योंकि बच्ची की नस ढूंढने में डॉक्टर को मुश्किल आ रही है।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.