आंखों पर पट्टी बांधकर पढ़ सकती है यह लड़की, जानिये कैसे....

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 10:10:01 AM
this girl can read even after blindfolded her eyes

इंटरनेट डेस्क। सभी लोगों की इच्छा होती है कि काश उनके पास भी कोई सुपरपावर होती। फिल्मी दुनिया के किसी सुपरहीरो की तरह सुपरपावर होना वास्तव में लोगो को रोमांचित करता है। इस तरह के कई तरीके हैं जिनसे एक व्यक्ति अपनी सुपरपावर्स से दूसरों को मूर्ख बना सकता है।

चोरों के घर में घुसते ही बज उठेगा ये स्मार्ट अलार्म

लेकिन क्या आप एक छोटी लड़की के बारे में जानते हैं जिसके पास सुपरपावर्स है और वह खुद को 'माँ योगमाथा' कहती है। उसका दावा है कि वह आँखों पर पट्टी बांधकर भी पढ़ सकती है। अगर आप उसकी सुपरपावर का वीडियो देखेंगे तो आप भी हैरान रह जाएंगे। आज हम आपको इस अनोखी छोटी लड़की के बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे है - 

36 लाख रुपए इस तकिये के बारे में जानकर रह जायेंगे हैरान

माँ योगमाथा उत्तर कैरोलिना में रहने वाली एक 9 वर्षीय लड़की है। जाहिर है कि उसे तीसरी आंख वाली लड़की का टैग इसलिए दिया गया है क्योंकि वह आँखों पर पट्टी बांधने के बाद भी सब समझ सकती है और कार्य भी कर सकती है। 

अब आप यह सोच रहे होंगे की आँख पर पट्टी बांधने के बाद पढ़ना कैसे संभव है ? आँख पर पट्टी बाँधने के बाद पढ़ने की यह अनोखी कला उसने भारत में गुरुकुल में एक पाठ्यक्रम में भाग लेने के बाद सीखी। यह पाठ्यक्रम गुरु नित्यानंद ने शुरू किया था।

बर्थमार्क को बनाया ख़ूबसूरती का हिस्सा और बन गई मॉडल

इस आदमी के पेट से निकला 263 सिक्कों सहित कुल 5 किलो लोहा

शुरू में, यह माना गया था कि यह दर्शकों को बेवकूफ बनाने के लिए इसकी एक चाल है, लेकिन जैसे जैसे उसने अपनी शक्तियों का खुलासा किया, लोग यह देखकर दंग रह गये कि वह आँखों पर पट्टी बांधने के बाद खेलने, पढ़ने और चित्रकारी जैसे काम आसानी से कर सकती है। 

हालाँकि इस छोटी लड़की का यह टैलेंट दिखाने वाले कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, लेकिन इस खबर ने पाठकों के दिमाग में कई सवाल पैदा किये है की उसका यह टैलेंट वास्तविक है या नकली, जो अभी भी संदेहयुक्त है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.