ऐसी रोचक बातें जिन्हें जानकर आप भी रह जायेंगे हैरान....

Samachar Jagat | Thursday, 12 Oct 2017 11:37:13 AM
Wondering such interesting things that you will also be surprised

इंटरनेट डेस्क। इस दुनिया बहुत सी चीज़े है जिनके बारे हमें पता तो है की ये है या ये इस काम में यूज होती है। पर उसके पीछे क्या कारण है ये हर कोई नहीं जनता है। तो कुछ ऐसी ही बाते और चीज़ों के बारे में हम आपको बता रहे है......

प्रसाद के रूप में इस मंदिर में चढ़ाया जाता है प्याज


एल्बर्ट आइंस्टीन का मानना था कि अगर धरती से सारी मधुमक्खियां चली जाए तो इंसान अगले 4 सालों में मर जाएगा। वहीँ उनका ये भी कहना था की हम रात को आकाश में लाखों तारे देखते है वो उस जगह नही होते बल्कि कही और होते है। हमें तों जो दीखता है वो उनके द्वारा छोड़ा गया कई लाख साल पहले का प्रकाश होता है। 

रिसर्च: गालियां देने वाले होतें है ज्यादा इंटेलीजेंट

आपको पता है ज्यादा खाना खाने के बाद इंसान की सुनने की शक्त‍ि कम हो जाती हैं। वहीँ, बच्चा बिना घुटने की टोपी के पैदा होता है। जो  2 से 6 साल की आयु में दिखाई देता हैं। हमारे शरीर से इतनी गर्मी निकलती हैं कि आधे घंटे में उससे पानी उबलने लगें।

इसे कहते है टेलेंट.... दिव्यांग होने के बावजूद है प्रोफेशनल फोटोग्राफर

शनि ग्रह का घनत्व इतना कम हैं कि यदि कांच के किसी विशालकर बर्तन में पानी भरकर शनि को उसमें डाला जाये तो वह उसमें तैरने लगेगा। जब पानी से बर्फ बन रही होती तो लगभग 10% पानी तो उड़ ही जाता है। इसलिए ही हमारे फ्रिज में ट्रे पर पानी जमा हो जाता है। 

एक छोटी सी घटना से मोटिवेट होकर, बिना पैसे पूरा इंडिया घूम रहे है ये जनाब

आम तौर पर क्लासेज में पढ़ाया जाता है कि प्रकाश की गति 3 लाख किलोमीटर प्रति सैकेंड होती है। असल में यह गति 2,99,792 किलोमीटर प्रति सैकेंड होती है। यह 1,86,287 मील प्रति सैकेंड के बराबर होती है। 

sourse google 

अंधविश्वास के नाम पर दिवाली के दिन चढ़ाई जाती है उल्लू की बलि

जानिए किस डर की वजह से यहां की सुहागिनें नही करती करवा चौथ का व्रत

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.