दिल्ली में प्रदूूषण स्तर को कम करने के लिए चलाए जाए ई- वाहन: केजरीवाल

Samachar Jagat | Sunday, 16 Jul 2017 08:43:15 AM
E-vehicle to be run in Delhi to reduce pollution level Kejriwal

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण स्तर घटाने के लिए बैटरी से चलने वाली बस और कार चलाना चाहती है।सब्सिडी रकम भुगतान के लिए ई-रिक्शा ड्राइवरों के एक कार्यक्रम में संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि प्रदूषण रोकने के लिए डीजल और पेट्रोल से चलने वाले वाहनों की संख्या घटाने की जरूरत है।

जैगुआर ने लांच की दूसरी एसयूवी ई-पेस

इंदिरा गांधी स्टेडियम में एक कार्यक्रम में उन्होंने यहां कहा, आज प्रदूषण दिल्ली में सबसे बड़ी समस्या है। ई-रिक्शा से प्रदूषण नहीं होता। मुझे उम्मीद है कि भविष्य में बसें, कार और सभी वाहन बिजली और बैटरी से चलेंगे।

विशाल सिक्का ने पेश की इंफोसिस की चालक रहित कार्ट

उधर, मुख्यमंत्री की ओर से एक सप्ताह के भीतर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के भत्ते में बढोतरी के आश्वासन के बावजूद एक पखवाड़े से ज्यादा समय से हड़ताल पर चल रहे हजारों आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने अपना आंदोलन तेज करने की धमकी दी है।

दिल्ली सरकार ने एक बयान जारी कर दावा किया कि केजरीवाल ने अपने आवास पर भारी संख्या में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को पांच टोली में उनकी शिकायतें सुनीं। बयान में उनके हवाले से कहा गया, एक या दो सप्ताह के लिए इंतजार कीजिए आपको बढ़ा हुआ वेतन मिलने जा रहा है और वह भी अच्छा खासा प्रतिशत। हम आपके लिए यहां हैं और हर चीज का ध्यान रखेंगे।

महिंद्रा की यूएस में ट्रैक्टर संयंत्र लगाने की योजना

MV अगस्ता ब्रुटेल 800 की लाॅन्च डेट घोषित

टाटा मोटर्स, एमएएचएलई ने किया नई एसी प्रणाली के विकास के लिए समझौता



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.