इंडियन ऑटो ने उतारा ये नया जीपीएस उपकरण, ड्राइवर के वाहन चलाने की गतिविधियों पर रहेगी नजर

Samachar Jagat | Sunday, 16 Dec 2018 10:30:01 AM
Indian Auto Launches New GPS Device

नई दिल्ली। प्रौद्योगिकी स्टार्टअप इंडियन ऑटो कंपनी (आईएसी) ने ऐसा जीपीएस उपकरण लांच किया है, जो ड्राइवर के वाहन चलाने की गतिविधियों पर भी नजर रखता है। 

कंपनी ने रविवार को यहां जारी बयान में कहा कि यह उपकरण तेज गति, तीव्र एक्सीलरेशन, ब्रेकिग, कॉर्नरिग, नाइट ड्राइविंग और अन्य महत्वपूर्ण मापदंड पर भी नजर रखता है और वाहन चलाने के दौरान चालक को सुरक्षा के प्रति सचेत करने के साथ ही ईंधन बचत पर भी जोर देता है। 

उसने कहा कि यह जीपीएस वेब और मोबाइल दोनों पर वाहनों को ट्रैक कर सकता है और सुरक्षा तथा अनुपालन सुनिश्चित करता है। इसमें आपातस्थिति के लिए पैनिक बटन है, जो यात्रियों के लिए सुरक्षित परिवहन सुनिश्चित करता है।

इसमें सेंसर के लिए अतिरिक्त पोट्र्स हैं, जिन्हें यूजर की आवश्यकता के मुताबिक जोड़ा जा सकता है। इसका उपयोग स्कूल से आते या जाते समय स्कूल बसों में बच्चों के सुरक्षित परिवहन के लिए भी किया जा सकता है। इसके अलावा आईएसी द्बारा 4-व्हीलर, 2-व्हीलर, इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ ही संपत्तियों और पर्सनल ट्रैकिग के लिए भी इसका उपयोग किया जा सकता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.