Adani Enterprises को डाउ जोन्स के 'स्थिरता सूचकांक’ से हटाया जाएगा

Samachar Jagat | Friday, 03 Feb 2023 12:47:47 PM
Adani Enterprises to be removed from Dow Jones' 'Sustainability Index'

नई दिल्ली : एसएंडपी डाउ जोन्स ने कहा है कि अडाणी समूह की कंपनी अडाणी एंटरप्राइजेज को वह सात फरवरी से अपने 'स्थिरता सूचकांक’ से हटा देगा। डाउ जोन्स ने यह फैसला अडाणी एंटरप्राइजेज समेत अडाणी समूह की तीन कंपनियों के शेयर बाजारों बीएसई और एनएसई के अल्पकालिक अतिरिक्त निगरानी व्यवस्था (एएसएम) के दायरे में आने के मद्देनजर लिया है।

देश के दोनों प्रमुख शेयर बाजारों से बृहस्पतिवार को मिली सूचना के मुताबिक, अडाणी एंटरप्राइजेज के अलावा अडाणी पोर्ट्स एंड एसईजेड और अंबुजा सीमेंट्स भी एएसएम प्रारूप के दायरे में आ गई हैं। एसएंडपी डाउ जोन्स इंडिक्स ने एक बयान में कहा, ''लेखा में गड़बड़ी के आरोपों की पृष्ठभूमि में हुए मीडिया एवं शेयरधारक विश्लेषण के बाद अडाणी एंटरप्राइजेज को डाउ जोन्स के स्थिरता सूचकांक से हटाया जाएगा।’’

शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में अडाणी एंटरप्राइजेज के शेयर 15 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे। बुधवार और बृहस्पतिवार को भी कंपनी के शेयरों में बड़ी गिरावट आई थी। बीते छह कारोबारी सत्रों में अडाणी समूह की दस सूचीबद्ध कंपनियों को कुल 8.76 लाख करोड़ रुपये से अधिक का घाटा उठाना पड़ा है। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.