Three FPI खातों को फ्रीज किए जाने के बाद आया अदाणी समूह का बयान

Samachar Jagat | Saturday, 19 Jun 2021 06:56:02 PM
Adani Group's statement comes after three FPI accounts were frozen

नई दिल्ली: हाल ही में, कुछ मीडिया रिपोर्टों ने बताया कि नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजिटरी लिमिटेड (NSDL) द्वारा तीन विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक फंड (FPI) के डीमैट खातों को फ्रीज कर दिया गया है। इससे अदाणी समूह की कंपनियों के शेयरों में उतार-चढ़ाव आया है। लेकिन अडानी ग्रुप ने साफ कर दिया है कि यह खबर बकवास है और बाजार में अफवाहें फैलाई गई हैं।

इस संदर्भ में अदाणी समूह के सीएफओ जुग्शेसिंदर सिंह ने कहा कि अदाणी समूह के कुछ एफपीआई को फ्रीज करने की खबर सही नहीं है. सिंह ने कहा, "नहीं, हम किसी एक निवेशक से विशेष स्पष्टीकरण नहीं मांगते हैं, हम नियामकों से स्पष्टीकरण चाहते हैं।" ''हमने स्पष्टीकरण मांगा है, नियामक ने स्पष्ट रूप से कहा है कि ये फंड फ्रीज नहीं हैं। वे सक्रिय हैं और वे सक्रिय रूप से व्यापार कर रहे हैं। यह एक स्वयंसिद्ध तथ्य है। स्पष्ट रूप से यह झूठी कहानी को आगे बढ़ाने का एक दुर्भावनापूर्ण प्रयास है और बस इतना ही। इसका मतलब है कि हमें उन उपायों की तलाश करनी पड़ सकती है जो हमारे लिए उपलब्ध हो सकते हैं, क्योंकि इससे हमारे अल्पसंख्यक निवेशकों को नुकसान होता है, जिसकी हम जांच करेंगे।"


उन्होंने कहा कि हमें अपने अल्पांश शेयरधारकों के सर्वोत्तम हित में काम करना है। तो, हम समझते हैं कि क्या हुआ है। हम कानूनी सलाहकारों के साथ उचित समीक्षा करेंगे। यह वर्तमान में कानूनी सलाह के अधीन है और हम इस पर टिप्पणी नहीं कर सकते। हम हमेशा अल्पसंख्यक हितों पर ध्यान देते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.