HDFC में सभी बैंक खाते बंद... जानें किस वजह से दिया यह आदेश सरकारी कर्मचारियों को

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Aug 2022 03:08:24 PM
All bank accounts in HDFC closed... know why this order was given to government employees

पंजाब सरकार के जल संसाधन विभाग ने राज्य के जल संसाधन विभाग के सभी मुख्य अभियंताओं, कार्यकारी इंजीनियरों और अधीक्षण अभियंताओं को एक कार्यालय ज्ञापन भेजकर एचडीएफसी बैंक के सभी बैंक खातों को बंद करने का अनुरोध किया है।

प्रमुख सचिव जल संसाधन दिनांक 22 अगस्त 2022 ने कार्यालय ज्ञापन जारी किया है। यह प्रति प्रधान सचिव वित्त को इस अनुरोध के साथ भेजी गई है कि सभी विभागों को एचडीएफसी बैंक के साथ खाते बंद करने के लिए निर्देश जारी करें क्योंकि यह स्पष्ट रूप से नोट किया गया है कि जब भी विभाग को उनकी आवश्यकता होती है, बैंक "कभी सहयोग नहीं करता"। समर्थन ज्ञापन सभी प्रशासनिक सचिवों को भेज दिया गया है।

ऑफिस मेमो नीचे पढ़ें


विभाग ने बताया है कि उसके कुछ एग्‍जीक्‍यूटिव इंजीनियर्स और जिला खनन अधिकारियों के संज्ञान में एक अहम बात सामने आई है। वह यह है कि एचडीएफसी बैंक ने कुछ माइनिंग कॉन्‍ट्रैक्‍टरों को बैंक गारंटी जारी की थी। इन कॉन्‍ट्रैक्‍टरों ने राज्‍य सरकार को पेमेंट करने में डिफॉल्‍ट किया है। जब विभाग के अधिकारी बैंक गारंटी को भुनाने पहुंचे तो बैंक ने कोई न कोई कारण बताकर ऐसा करने से मना किया।

तदनुसार, यह निर्णय लिया गया है कि एचडीएफसी बैंक में कोई भी बैंक खाता नहीं रखा जाएगा। इसके अलावा, यदि कुछ कर्मचारियों का वेतन खाता एचडीएफसी बैंक में खोला गया है तो उन्हें विभाग के व्यापक हित में एचडीएफसी बैंक के साथ अपने खाते बंद करने के लिए राजी किया जा सकता है और अनुरोध किया जा सकता है और उनसे अपना वेतन खोलने का अनुरोध किया जा सकता है। अपनी पसंद के किसी अन्य बैंक में खाते"



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.