अमेजन प्रमुख जेफ बेजोस ने 1,171 करोड़ रुपये में खरीदा आलीशन घर : रिपोर्ट

Samachar Jagat | Thursday, 13 Feb 2020 02:50:10 PM
Amazon chief Jeff Bezos bought an auction house for Rs 1,171 crore: report

सैन फ्रांसिस्को। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और अमेजन के मुखिया जेफ बेजोस ने लॉस एंजिल्स में 16.5 करोड़ डॉलर (1171.5 करोड़ रुपये से अधिक) का आलीशान घर खरीदा है। यह इस क्षेत्र में संपत्ति का नया रिकॉर्ड है। अमेरिकी अखबार ‘ वॉलस्ट्रीट जर्नल ‘ की खबर के मुताबिक , बेजोस ने इस आलीशन घर (वार्नर एस्टेट) को मीडिया कारोबारी डेविड गेफेन से खरीदा है।



loading...

इसमें कहा गया कि यह लॉस एंजिल्स में किसी रिहायशी संपत्ति का अब तक का सबसे महंगा सौदा है। इससे पहले 2019 में लाशन मर्डोक ने बेल - एयर एस्टेट को खरीदने के लिए करीब 15 करोड़ डॉलर का भुगतान किया था। खबर में कहा गया है कि वर्नर एस्टेट नाम का यह बंगला बेवर्ली हिल्स में नौ एकड़ में फैला है। इसमें गेस्ट हाउस , टेनिस कोर्ट और गोल्फ कोर्स समेत अन्य चीजें हैं।

 वार्नर ब्रदर्स के पूर्व अध्यक्ष जैक वार्नर ने इस घर को 1930 में बनवाया था। ई - कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अमेजन के मुखिया जेफ बेजोस की संपत्ति 110 अरब डॉलर से ज्यादा आंकी गई है। उन्हें दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति माना जाता है। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.