Amul Milk Prices : त्योहारी सीजन के बीच अमूल सहकारी ने आज से दूध की कीमतों में की 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी

Samachar Jagat | Saturday, 15 Oct 2022 01:52:23 PM
Amul Milk Prices : Amul Cooperative increases milk prices by Rs 2 per liter from today amid festive season

अमूल के नाम से जानी जाने वाली गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड ने शनिवार को त्योहारी सीजन के उच्च मांग के बीच दूध की दरों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने की घोषणा की। नई दरें आज से प्रभावी हैं। 1 लीटर फुल क्रीम दूध की कीमत 61 रुपये से बढ़कर 63 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

इस साल अमूल द्वारा दूध की कीमतों में यह तीसरी बढ़ोतरी है। इससे पहले, सहकारी समिति ने उच्च लागत को देखते हुए मार्च और अगस्त में दूध की कीमतों में वृद्धि की थी।  अमूल ने कीमतों में बढ़ोतरी के बारे में अभी कुछ नहीं कहा है।

इससे पहले अगस्त में, अमूल सहित प्रमुख दूध प्रोडक्ट्स और वितरकों ने अपने उत्पादों की कीमत में 2 रुपये की वृद्धि की थी। मदर डेयरी जैसे अन्य प्रसिद्ध दूध ब्रांड ने भी अमूल के सूट का अनुसरण करते हुए दूध की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की थी। 

भारत का उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) मुद्रास्फीति बढ़कर 7.41% हो गई, जो सितंबर में पांच महीने का उच्च स्तर था। सीपीआई बास्केट में खाद्य मुद्रास्फीति अगस्त में 7.62% के मुकाबले सितंबर में बढ़कर 8.60% हो गई।

नई कीमतें
अमूल शक्ति दूध अब 50 रुपये प्रति लीटर, अमूल गोल्ड 62 रुपये प्रति लीटर और अमूल ताजा 56 रुपये प्रति लीटर है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.