Mukesh Ambani की एक घंटे की कमाई की बराबरी करने में एक अकुशल मजदूर को लग जाएंगे दस हजार वर्ष, रिपोर्ट में हुआ खुलासा  

Samachar Jagat | Monday, 25 Jan 2021 02:31:01 PM
An unskilled laborer will take ten thousand years to match Mukesh Ambani's one-hour earnings

इंटरनेट डेस्क। कोरोना वायरस के कारण लगाए गए लॉकडाउन के दौरान जहां गरीबों के लिए जीवन यापन करना भी मुश्किल हो गया था वहीं भारतीय अरबपतियों की दौलत में बड़ा इजाफा हुआ था। गरीबी उन्मूलन के लिए काम करने वाली संस्था ऑक्सफैम  की एक रिपोर्ट में इस प्रकार का खुलासा हुआ है।

ऑक्सफैम की रिपोर्ट ‘इनइक्वालिटी वायरस’ में बताया गया है कि लॉकडाउन के दौरान भारतीय अरबपतियों की दौलत में 35 प्रतिशत का इजाफा हुआ था। इस रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल मार्च के बाद की अवधि में भारत में 100 अरबपतियों की संपत्ति में 12,97,822 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ था। 

ऑक्सफैम की रिपोर्ट ‘इनइक्वालिटी वायरस’ में आय की असमानता के बारे में बताया है। इसमें बताया गया कि कोरोना महामारी के दौरान भारत के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी को एक घंटे में जितनी आमदनी हुई, उतनी कमाई करने में एक अकुशल मजदूर को दस हजार वर्ष लग जाएंगे।  यानी कोरोना महामारी के दौरान मुकेश अंबानी को एक सेकेंड में जितनी आमदनी हासिल हुई, उसे पाने में एक अकुशल मजदूर को तीन वर्ष का समय लग जाएगा। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.