आंध्र प्रदेश को मिलेंगे कम से कम सात अतिरिक्त हवाई अड्डे

Samachar Jagat | Friday, 21 Jan 2022 11:01:02 AM
Andhra Pradesh to get at least seven additional airports

अमरावती : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने इंफ्रास्ट्रक्चर एंड इनवेस्टमेंट (आई और आई) विभाग को "एक जिला, एक हवाईअड्डा" अवधारणा के तहत राज्य में कम से कम सात नए हवाई अड्डों का विकास और निर्माण करने के लिए कहा।

सीएमओ के एक समाचार बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा कि "एक जिला, एक हवाई अड्डा" अवधारणा एक अच्छी है और I और I विभाग के अधिकारियों से अनुरोध किया कि वे नए हवाई अड्डों का निर्माण उसी तरह से करें, जिसमें समायोजित करने की क्षमता हो। यहां तक ​​कि बोइंग-प्रकार के विमान भी। I और I विभाग की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने यह टिप्पणी की।


 
विशाखापत्तनम, विजयवाड़ा, तिरुपति, राजामहेंद्रवरम, कुरनूल और कडपा आंध्र प्रदेश के उन 13 जिलों में से हैं, जहां परिचालन हवाईअड्डे हैं। सरकार ने कम से कम 12 नए जिले बनाने की प्रक्रिया शुरू की, लेकिन सीएमओ नोट में यह निर्दिष्ट नहीं किया गया कि प्रस्तावित नए जिलों में से प्रत्येक का अपना हवाई अड्डा होगा या नहीं। मुख्यमंत्री चाहते हैं कि अधिकारी समय सीमा के साथ कार्य योजना बनाकर मौजूदा हवाई अड्डों के विकास की योजना बनाना शुरू करें।

जीएमआर समूह को भोगापुरम, विजयनगरम जिले में एक ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के विकास के लिए एक साल से अधिक समय पहले ठेका दिया गया था, लेकिन भूमि अधिग्रहण के मुद्दों के कारण अभी तक काम शुरू नहीं हुआ है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.