Auto : पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे, महिंद्रा एंड महिंद्रा की XUV 300 Ev के इलेक्ट्रिक वर्जन से आप सिंगल चार्ज में चलेंगे 375 किमी.

Samachar Jagat | Friday, 26 Feb 2021 07:42:24 PM
Auto: Petrol and diesel prices are skyrocketing, with the electric version of Mahindra and Mahindra's XUV 300 Ev, you will run 375 km in single charge.

इंटरनेट डेस्क। पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। ऐसे में चार पहिया वाहन खरीदने की सोच रहे लोग अब इलेक्ट्रिक व्हीकल की तरफ मुड़ रहे हैं। भविष्य को देखते हुए भी तमाम वाहन निर्माता कंपनियां ने अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स मार्केट में उतार दिये हैं। टेस्ला, हुंडई, फॉक्सवेगन सहित कई विदेशी आटोमोबाइल कंपनियों ने हाल ही के दिनों में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक रेंज पेश की है।

इसी कड़ी में स्वदेशी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी पॉपुलर एसयूवी एक्सयूवी-300 के इलेक्ट्रिक वर्जन की तैयारी कर रही है। जिसे कंपनी ने 2020 के ऑटो एक्सो में पेश किया था ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी अपनी इस कार को साल 2021 के अंत तक लांच कर सकती है।

महिंद्रा की तरफ से आने वाली एक्सयूवी 300 के ईवी वेरिएंट की बात करें तो इसकी टक्कर टाटा की तरफ से आने वाली नेक्सॉन ईवी से होगी। बता दें बिक्री के लिहाज़ से बीते वर्ष ईवी की लिस्ट में टाटा नेक्सॉन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया था। मौजूदा वक्त में हुंडई की कोना और MG की जेडएस ईवी विकल्प भी ग्राहकों के लिए मौजूद हैं।

ताज़ा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महिंद्रा की इस एसयूवी का टॉप एंड वेरिएंट सिंगल चार्ज में 375 किलोमीटर की बेहतरीन ड्राइविंग रेंज प्रदान करने वाला होगा, वहीं इसका स्टैंडर्ड वेरिएंट को आप एक बार फुल चार्ज करके 200 किलोमीटर तक चला सकेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.