बैंक ऑफ बड़ौदा ने एमसीएलआर में की कटौती, कर्ज होगा सस्ता

Samachar Jagat | Monday, 10 Feb 2020 04:18:06 PM
Bank of Baroda cuts MCLR, loan will be cheaper

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) ने अपनी सीमांत लागत आधारित ब्याज दरों (एमसीएलआर) में सोमवार को 0.10 प्रतिशत तक कटौती की घोषणा की। नई दरें 12 फरवरी से लागू होंगी। बैंक की इस कटौती से कर्ज लेने वाले नए ग्राहकों के लिए आवास , वाहन और अन्य ऋण सस्ते होंगे। बैंक की ओर से जारी बयान के मुताबिक , ब्याज दर में कटौती बाद , एक साल की एमसीएलआर 8.25 प्रतिशत से घटकर 8.15 प्रतिशत पर आ गई है।



loading...

रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समीक्षा के कुछ दिन बाद बैंक ऑफ बड़ौदा ने एमसीएलआर में कटौती की है। आरबीआई ने रेपो दर को 5.15 प्रतिशत पर बरकरार रखा , लेकिन एक लाख करोड़ तक की प्रतिभूतियों को रेपो दर पर खरीदने की घोषणा की है। इससे बैंकों के लिए कोष की लागत कम होगी। बीओबी ने एक महीने के कर्ज के लिए एमसीएलआर को 0.05 प्रतिशत कम करके 7.55 प्रतिशत कर दिया है जबकि एक दिन , तीन महीने और छह महीने की एमसीएलआर में 0.10 प्रतिशत की कटौती की गई है। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.