Vaccination को बढ़ावा दे रहे बैंक, 'कोरोना का टीका लगवाएं और पाएं ज्यादा ब्याज'

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Jun 2021 12:28:45 PM
Banks promoting vaccination, 'Get corona vaccine and get more interest'

नई दिल्ली: कुछ सरकारी बैंक कोरोना वायरस टीकाकरण को बढ़ाने की दृष्टि से सावधि जमा (एफडी) जमा पर उच्च ब्याज दरों की पेशकश कर रहे हैं, हालांकि, यह पेशकश सीमित अवधि के लिए है। यूको बैंक ने कहा कि वह उन आवेदकों के लिए 999 दिनों की एफडी पर 30 आधार अंक या 0.30 प्रतिशत अधिक ब्याज दर की पेशकश करेगा, जिन्होंने कोविड के टीके की कम से कम एक खुराक ली है।

बैंक के एक अधिकारी ने कहा, "हम टीकाकरण अभियान को बढ़ाने के लिए भी छोटे कदम उठा रहे हैं।" हम सीमित अवधि के लिए 30 सितंबर तक यूकोवैक्सी-999 की पेशकश कर रहे हैं। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने भी हाल ही में टीकाकरण करने वालों के लिए लागू कार्ड दर पर 25 आधार अंकों की अतिरिक्त ब्याज दर के साथ इम्यून इंडिया डिपॉजिट स्कीम शुरू की थी। बैंक ने एक बयान में कहा कि नए ऑफर की मैच्योरिटी 1,111 दिन है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में COVID-19 वैक्सीन डोज की संख्या 23.59 करोड़ को पार कर गई है।


 
वहीं पीएम मोदी ने ऐलान किया है कि 18 साल से ऊपर के सभी लोगों के लिए केंद्र अब वैक्सीन खरीदकर राज्यों को फ्री में देगा. 21 जून, योग दिवस से, 18 तारीख के सभी लोगों को केंद्र की ओर से मुफ्त टीकाकरण मिलेगा। पीएम मोदी ने कहा कि वैक्सीन को लेकर भ्रम न फैलाएं और लोगों की जिंदगी से खेलें। केंद्र सरकार इस वित्त वर्ष में कोरोना वैक्सीन पर 450 अरब रुपये खर्च कर सकती है। यह राशि बजट में घोषित राशि से करीब 100 अरब रुपये अधिक होगी।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.