आज से लगातार 5 दिन बंद रहेंगे बैंक!

Samachar Jagat | Thursday, 09 Sep 2021 09:04:23 AM
Banks to remain closed for 5 consecutive days from today!

नई दिल्ली: बैंकों में सितंबर महीने में कई छुट्टियां चल रही हैं. इस महीने कुल 12 छुट्टियां होंगी। इसलिए बैंकिंग का काम करने से पहले जान लें कि इस महीने बैंक कब और कहां बंद रहेंगे। एक तरफ जहां बैंक कर्मचारी सितंबर के महीने में 12 छुट्टियों तक का लुत्फ उठा सकेंगे, वहीं दूसरी तरफ बैंक से जुड़े काम करने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आज से लगातार 5 दिनों तक बैंक बंद रहेंगे। आइए जानते हैं कि इस महीने किन राज्यों में बैंक बंद हैं।

लगातार 5 दिन बंद रहेंगे बैंक:-
आरबीआई की ओर से जारी लिस्ट के मुताबिक, 'सितंबर में कुल 7 बैंक हॉलिडे आ रहे हैं। लेकिन देश में अलग-अलग जगहों पर एक समान छुट्टियां नहीं हैं। इनमें से कुछ राज्यों में विशेष छुट्टियां भी चल रही हैं।' साथ ही बैंकों को सितंबर में कुल 6 वीकली ऑफ भी मिलेंगे। लेकिन उसके बाद भी छुट्टियों की कुल संख्या 12 है क्योंकि साप्ताहिक अवकाश बैंक की छुट्टियों पर पड़ रहा है। इसलिए आप इससे संबंधित बैंक को वश में करने से पहले इस सूची को अवश्य देख लें। साथ ही आपको बता दें कि 8 सितंबर यानी आज से लगातार 5 दिन बैंक बंद रहने वाले हैं।


 
5 सितंबर - रविवार
8 सितंबर - श्रीमंत शंकरदेव तिथि (गुवाहाटी)
9 सितंबर - तीज हरतालिका (गंगटोक)
10 सितंबर - गणेश चतुर्थी/संवत्सरी (चतुर्थी पक्ष)/विनायक चतुर्थी/वरसिद्धि विनायक व्रत (अहमदाबाद, बेलापुर, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई, नागपुर, पणजी)
11 सितंबर - महीने का दूसरा शनिवार / गणेश चतुर्थी दूसरा दिन (पणजी)
12 सितंबर - रविवार
17 सितंबर - कर्म पूजा (रांची)
19 सितंबर - रविवार
20 सितंबर - इंद्रजात्रा (गंगटोक)
21 सितंबर - श्री नारायण गुरु समाधि दिवस (कोच्चि, तिरुवनंतपुरम)
25 सितंबर - महीने का चौथा शनिवार
26 सितंबर - रविवार



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.