एमसीएलआर हाइक/एसबीआई और एक्सिस बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ा बदलाव! ऋण पर ब्याज दरों के बारे में जानें

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Apr 2022 09:36:33 AM
Big tweak to MCLR Hike / SBI and Axis Bank customers! Learn about interest rates on loans

देश में बढ़ती महंगाई ने लोगों की जेब पर कैंची चला दी है. यदि आप एसबीआई या एक्सिस बैंक के ग्राहक हैं, तो आपके पास एक और ट्वीक है।

  • एसबीआई और एक्सिस बैंक ने कर्ज पर ब्याज दरें बढ़ाईं
  • एक्सिस बैंक ने ब्याज दरों में 0.05% की बढ़ोतरी की
  • यह ब्याज दर 18 अप्रैल से लागू है
  • बैंकों ने कर्ज पर ब्याज दरें बढ़ाईं

दरअसल, दोनों बैंकों ने अपने कर्ज पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं। सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने कर्ज को महंगा करने के बाद एक्सिस बैंक ने भी ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक ने सोमवार को अपनी ब्याज दर में 0.05 फीसदी की बढ़ोतरी की। इसकी जानकारी बैंक ने दी है। इससे पहले सोमवार को एसबीआई ने भी इंटरनल बेंचमार्क से जुड़ी ब्याज दरों में 0.10 फीसदी की बढ़ोतरी की थी। बैंक ने कहा कि नई ब्याज दरें 15 अप्रैल से लागू हो गई हैं।

जानिए क्या है एमसीएलआर?

निजी बैंक एक्सिस बैंक ने अपने ऋणों पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं। बैंक ने एमसीएलआर में 0.05 फीसदी की बढ़ोतरी की है। नई ब्याज दरें आज यानी 18 अप्रैल से लागू हो गई हैं। MCLR एक ऐसा मानक है जिसके द्वारा किसी भी बैंक के आंतरिक खर्चों के आधार पर ब्याज दर निर्धारित की जाती है। कोई भी बदलाव तब होता है जब आरबीआई रेपो रेट में बदलाव करता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.