आम आदमी को महंगाई का सबसे बड़ा झटका, पीएनजी के बाद सीएनजी के दाम बढ़े

Samachar Jagat | Thursday, 14 Apr 2022 10:57:48 AM
Biggest shock of inflation to common man, CNG prices rise after PNG

नई दिल्ली: देश की जनता को हाल ही में एक बार फिर महंगाई का बड़ा झटका लगा है. दरअसल, दिल्ली में पीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी के 12 घंटे से भी कम समय में सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। दरअसल, सीएनजी की कीमत में 2.5 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद दिल्ली में एक किलो सीएनजी की कीमत 71.61 रुपये हो गई है। आप सभी को बता दें कि पिछले कुछ दिनों में सीएनजी की कीमतों में काफी इजाफा हुआ है. जी हां, और पिछले हफ्ते यानि गुरुवार को भी सीएनजी में 2.5 रुपए प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई। अब तक दो हफ्ते में सीएनजी में 11.60 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

वहीं, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में ताजा सीएनजी की कीमतें 74.17 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई हैं, वहीं मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में सीएनजी 78.84 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से बिक रही है। आप सभी को बता दें कि गुरुग्राम में भाव 79.94 रुपये प्रति किलो, रेवाड़ी में 82.07 रुपये और करनाल व कैथल में 80.27 रुपये प्रति किलो हो गया है. वहीं, यूपी के कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर में सीएनजी 83.40 रुपये किलो बिक रही है. राजस्थान में अजमेर, पाली और राजसमंद में सीएनजी की कीमत 8188 रुपये हो गई है। इसके साथ ही इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने रसोई से पाइप से रसोई तक पहुंचने वाले पीएनजी की कीमत 4.25 रुपये प्रति एससीएम बढ़ा दी है। . ये सभी बढ़ी हुई कीमतें 14 अप्रैल यानी गुरुवार रात से लागू हो गई हैं। आप सभी को बता दें कि दस दिन पहले पहले पीएनजी की कीमतों में 5.85 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी.


 
जी हां और अब दिल्ली में पीएनजी की कीमत 45.86 रुपये प्रति एससीएम (वैट सहित) होगी, जबकि गाजियाबाद-नोएडा में प्रति एससीएम गैस की कीमत 45.96 रुपये होगी। मुंबई में, महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने भी मंगलवार को मुंबई महानगर क्षेत्र (MMR) में घरेलू पाइप्ड प्राकृतिक गैस (PNG) की कीमत में 4.50 रुपये प्रति SCM की वृद्धि की। हालांकि इन सबके बीच पेट्रोल-डीजल की बात करें तो गुरुवार को जनता को बड़ी राहत मिली है. दरअसल आज भी तेल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है.



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.