Bitcoin : 41 हजार डॉलर के पार पहुंचा BITCOIN, एलन मस्‍क के ट्वीट से कीमतों में आया उछाल

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Jun 2021 09:55:20 AM
Bitcoin rate crossed $41,000 dollar after Elon Musk's tweet

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरंसी बिटकॉइन के लिए जून का महीना बेहतरीन होता जा रहा है। पिछले एक हफ्ते की बात करें तो बी टिकवाइन ने 20 फीसदी रिटर्न दिया है। दूसरी ओर, एलन मस्क के ट्वीट का असर दो दिनों के बाद भी बिटकॉइन में दिखाई दे रहा है। रुपया 10 0.5 प्रति 10 अंक की तेजी के साथ 24 दिनों के उच्च स्तर 21,000 डॉलर पर पहुंच गया। दो दिन पहले एलन मस्क ने ट्वीट किया था कि जल्द ही बिटकॉइन देकर टेस्ला की गाड़ी खरीदी जा सकती है।

वर्तमान में, बिटकॉइन लगभग 2 प्रतिशत बढ़कर $ 40,347.07 पर कारोबार कर रहा है। कारोबारी सत्र के दौरान बिटकॉइन ने $ 41,000 का निशान तोड़ दिया है। जो आखिरी बार 21 मई के बाद देखने को मिला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले एक हफ्ते में बिटकॉइन ने करीब 20 फीसदी का रिटर्न दिया है। सोमवार को ही बिटकॉइन की कीमतों में 10 फीसदी से ज्यादा का उछाल आया था।


 
एलोन मस्क का ट्वीट बिटकॉइन में हालिया उछाल का सबसे बड़ा कारण है। करीब दो दिन पहले एलन मस्क ने ट्वीट किया था कि आने वाले दिनों में टेस्ला की गाड़ियां बिटकॉइन के जरिए खरीदी जा सकती हैं। जिसके बाद बिटकॉइन उड़ने लगा। जिसका असर अभी भी दिखाई दे रहा है। लगभग एक हफ्ते पहले, अल सल्वाडोर ने घोषणा की कि बिटकॉइन को कानूनी निविदा घोषित कर दिया गया है। वहीं पराग्वे उसी दिशा में आगे बढ़ता नजर आ रहा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.