Ether में तेजी बरकरार, Bitcoin व दूसरी कई क्रिप्टोकरेंसी में गिरावट

Samachar Jagat | Thursday, 18 Nov 2021 01:08:28 PM
Bitcoins, Ether: Know cryptocurrency prices today

क्रिप्टोक्यूरेंसी की कीमतें गुरुवार, 18 नवंबर को बढ़ गईं, हाल के सत्रों में गिरने और इस महीने अपने सबसे निचले स्तर पर गिरने के बाद पहली बार बिटकॉइन USD60,000 से अधिक टूट गया। USD60,892 पर, दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोक्यूरेंसी लगभग 2% अधिक कारोबार कर रही थी। बिटकॉइन की कीमतों ने अभी-अभी USD69,000 से अधिक के नए उच्च स्तर को छुआ है, जिससे साल-दर-साल (YTD) का लाभ 108% से अधिक हो गया है।

CoinGecko के अनुसार, वैश्विक क्रिप्टो मार्केट कैप मामूली रूप से USD2.8 ट्रिलियन तक बढ़ गया। इस साल, बिटकॉइन का मूल्य दोगुना से अधिक हो गया है, जबकि ईथर लगभग छह गुना बढ़ गया है। पिछले हफ्ते, दोनों ने सट्टा मांग और विवादास्पद दावों के कारण डिजिटल संपत्ति के लिए एक नई ऊंचाई हासिल की, जो मुद्रास्फीति जोखिमों को प्रबंधित करने में मदद करते हैं।


 
ईथर, दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी और एथेरियम नेटवर्क से जुड़ी इकाई, 4% से अधिक बढ़कर 4,328 अमेरिकी डॉलर हो गई। ईथर की कीमत एक सर्वकालिक उच्च के आसपास मँडरा रही है, बिटकॉइन की वृद्धि को पकड़ रही है और अधिक ब्लॉकचेन उपयोग की अफवाहों पर सवार हो रही है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.