Bullet-Train-Contract : मित्सुबिशी को मिला बुलेट ट्रेन के लिए सिमुलेटर की आपूर्ति का अनुबंध

Samachar Jagat | Saturday, 16 Jul 2022 05:02:24 PM
 Bullet-Train-Contract : Mitsubishi gets contract to supply simulators for bullet train

नई दिल्ली : नेशनल हाइ स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनएचएसआरसीएल) ने शनिवार को कहा कि उसने बुलेट ट्रेन के प्रशिक्षण सिमुलेटर के डिजाइन, निर्माण, आपूर्ति और चालू करने के लिए मित्सुबिशी प्रेसिजन कंपनी को स्वीकृति पत्र जारी किया है। यह अनुबंध 201.21 करोड़ का है और सभी सिमुलेटर की आपूर्ति 28 महीनों में करनी है।

सिमुलेटर का उपयोग गुजरात के वडोदरा में मुंबई अहमदाबाद हाई स्पीड रेल कॉरिडोर (एमएएचएसआर) के एचएसआर प्रशिक्षण संस्थान में प्रशिक्षण के उद्देश्य से किया जाएगा, जहां प्रशिक्षण के लिए पटरियां पहले से ही स्थापित है। प्रशिक्षण सिमुलेटर ड्राइवरों, कंडक्टरों, प्रशिक्षकों और ट्रेन/रोलिग स्टॉक रखरखाव के कर्मचारियों को तेज गति की ट्रेनों को चलाने के सिद्धांत को समझने में मदद करेंगे। इन ट्रेनों को मुख्य रूप से बुलेट ट्रेन कहा जाता है। एनएचएसआरसीएल ने कहा,''इसपर अकेले चालक और कंडक्टर के लिए प्रशिक्षण के साथ-साथ समूह में ड्राइवर और कंडक्टर का प्रशिक्षण एक साथ आयोजित करना संभव होगा।'' बयान के अनुसार इस सौदे (एमएएचएसआर-टीआई-4) के दायरे में वडोदरा स्थित प्रशिक्षण संस्थान में दो तरह के सिमुलेटर लगाए जाएंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.