BUSINESS UPDATE : शेयरों बाजारों में शुरुआती कारोबार के दौरान गिरावट

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Nov 2022 12:11:18 PM
BUSINESS UPDATE : Stock markets fell during early trading

मुंबई : वैश्विक बाजारों में मिलेजुले रुख के बीच घरेलू शेयरों बाजारों में पिछले चार कारोबारी सत्र से जारी तेजी बुधवार को थम गयी और सेंसेक्स 140 अंक गिर गया। सकारात्मक शुरुआत के बावजूद तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स बढ़त को बनाए रखने में विफल रहा और बाद में 14०.5 अंक गिरकर 60,980.85 पर आ गया।

इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 36 अंक गिरकर 18,109.40 पर आ गया। सेंसेक्स के शेयरों में भारती एयरटेल, टाइटन, मारुति, इंफोसिस, नेस्ले, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, एशियन पेंट्स और महिद्रा एंड महिद्रा प्रमुख रूप से गिरावट में रहे। दूसरी तरफ सन फार्मा, टेक महिद्रा, टाटा स्टील और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयरों में तेजी दर्ज की गई।

एशिया के अन्य बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग लाभ में कारोबार कर रहे थे जबकि जापान का निक्की गिरावट में था। वहीं, अमेरिकी शेयर बाजार वॉल स्ट्रीट मंगलवार को गिरावट के साथ बंद हुए थे। इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 1.26 प्रतिशत बढ़कर 95.84 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया। शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशक पूंजी बाजार में शुद्ध लिवाल बने हुए हैं। उन्होंने मंगलवार को 2,609.94 करोड़ रुपये के मूल्य के शेयर खरीदे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.