केन्द्र सरकार का बड़ा फैसला, अब तीन महीने तक नहीं लगेगा ये चार्ज

Samachar Jagat | Tuesday, 24 Mar 2020 03:31:18 PM
Central government's big decision, now it will not be charged for three months

इंटरनेट डेस्क। कोरोना वायरस के असर से निपटने के लिए केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा विशेष कदम उठाए जा रहे हैं। इस मामले में सरकार बहुत ही सतर्क नजर आ रही है। सरकार द्वारा इस वायरस के कारण सभी क्षेत्रों में पडऩे वाले प्रभाव को लेकर भी सजग है। तभी तो वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त वर्ष 2018-19 के लिए इनकम टैक्स रिटर्न की डेडलाइन को बढ़ा दिया है। अब इनकम टैक्स रिटर्न की डेडलाइन 30 जून, 2020 कर दी।

सेंसेक्स में 5०० अंकों से ज्यादा की तेजी, निफ्टी 8,2०० के स्तर से ऊपर

भारत सरकार ने अब 3 महीने तक डेबिट कार्ड से अन्य बैंकों के एटीएम से पैसे निकालने पर भी किसी भी प्रकार का चार्ज नहीं लगाने का निर्णय लिया है।  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्र्रेस में इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि अब बैंक खाते में मिनिमम बैलेंस मेंटेन करने की शर्त को भी फिलहाल हटा दिया गया है।

वित्त मंत्री ने बताया कि 30 जून तक डिलेड पेमेंट की ब्याज दर को 12 प्रतिशत से घटाकर 9 प्रतिशत किया गया। इसके अलावा भी सरकार द्वारा कई प्रकार के फैसले लिए गए हैं। 

हरदोई में ट्रैक्टर की टक्कर से संविदाकर्मी की मृत्यु,पलटने से पीआरडी जवान की मौत



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.