सोमवार से खरीदा जा सकता है सस्ता सोना, केन्द्र सरकार ने शुरू की ये स्कीम

Samachar Jagat | Sunday, 10 May 2020 01:47:46 PM
Cheap gold can be bought from Monday, the central government started this scheme

इंटरनेट डेस्क। केन्द्र सरकार ने एक बार फिर से देशवासियों को सस्ता सोना खरीदने का मौका दिया है। केन्द्र सरकार सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम लेकर आई है। केन्द्र सरकार की इस स्कीम के तहत उपभोक्ता सोमवार से सस्ता सोना खरीद सकता है।  

मीठा खाना है पसंद तो आज ही बनाए स्वादिष्ट लौकी का हलवा

केन्द्र सरकार की सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम 2020-21 की सीरीज-2 सब्सक्रिप्शन के लिए 11 मई से खुलेगी जो 15 मई तक रहेगी। यानी उपभोक्ता इस योजना का लाभ केवल पांच दिनों तक ही उठा सकेंगे।

मोदी सरकार ने सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड 2020-21 के अगले चरण की कीमत केवल 4,590 प्रति ग्राम ही तय की है। इसके अनुसार तो प्रति दस ग्राम सोना 45900 रुपए में खरीदा जा सकता है। 

अब कोई उपभोक्ता इस अवधि में सोना नहीं खरीद पाता है तो उसे इसके बाद भी चार मौके मिलेंगे। इस स्कीम की तीसरी सीरीज  8 से 12 जून, चौथी सीरीज 6 से 10 जुलाई, पांचवीं सीरीज 3 से 7 अगस्त और छठी सीरीज 31 अगस्त से लेकर 4 सितंबर के बीच खुलेगी। 

इस स्कीम के तहत ग्राहक एक वित्तीय वर्ष में अधिकतम पांच सौ ग्राम सोने के बॉन्ड की खरीददारी कर कर सकता है। वहीं ग्राहकों का न्यूनतम निवेश एक ग्राम से कम नहीं होना चाहिए।
 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.