वैश्विक अर्थव्यवस्था की चुनौतियों से निपटने की सामूहिक जिम्मेदारी : Sitharaman

Samachar Jagat | Friday, 14 Oct 2022 11:23:26 AM
Collective responsibility to tackle challenges of global economy: Sitharaman

वाशिगटन : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था एक साथ कई तरह की चुनौतियों से जुझ रही है और इसके खतरों से निपटने की हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है।

श्रीमती सीतारमण ने यहां अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष और विश्व बैंक की वार्षिक बैठक के इतर जी 20 वित्त मंत्रियों और केन्द्रीय बैंक के गवर्नरों की बैठक के समापन को संबोधित करते हुये कहा कि जी 20 वित्त मंत्रियों ने जोखिम भरी वैश्विक स्थिति से निपटने के लिए अपने मतभेदों को एक तरफ रखकर हमेशा साथ आये हैं तथा लोगों की समृद्धि के एक लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में काम किया है। उन्होंने जी 20 वित्त मंत्रियों और केन्द्रीय बैंक के गवर्नरों से इस दिशा में काम जारी रखने की भी अपील की।

वित्त मंत्री ने कहा ''भारत का मनना है कि जी 20 की मेजबानी करना एक अवसर होने के साथ ही जिम्मेदारी भी है। बहुलतावादी के प्रति विश्वास को पुन: स्थापित करना भारत की सोच का मुख्य धेय है। भारत की पहल से अंतर निर्भरता को मानने को बढèवा देना है। हम सभी की एक ही चाहत सुरक्षित, शांत और समृद्ध विश्व की है।’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.