Fuel की बढ़ी हुई कीमतों पर कांग्रेस का हमला, देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का फैसला

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Jun 2021 10:31:28 AM
Congress's attack over raised fuel rates, decides to stage nationwide protest

नई दिल्ली: तेल की बढ़ती कीमतों ने देश के लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. महंगाई चरम पर है। महंगाई के मुद्दे पर विपक्ष ने केंद्र सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी 11 जून को देशभर के पेट्रोल पंपों के सामने विरोध प्रदर्शन करेगी। पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों से लोगों की आर्थिक स्थिति खराब हो रही है। कई राज्यों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गई है। ऐसे में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

कांग्रेस लगातार लोगों पर महंगाई को लेकर आवाज उठा रही है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि कई राज्यों में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो रही है। पेट्रोल पंप पर बिल का भुगतान करते समय, आप मोदी सरकार द्वारा की गई मूल्य वृद्धि में वृद्धि देखेंगे। फिलहाल मुंबई में पेट्रोल की कीमत 102 रुपये प्रति लीटर के करीब आ गई है.


 
सरकारी तेल कंपनियों ने भी बुधवार को कीमतों में बढ़ोतरी की है। आज पेट्रोल के दाम 25 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम 25 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मई के बाद से लगातार बढ़ोतरी हो रही है। पेट्रोल पिछले 21 दिनों में ही 4.99 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। वहीं, डीजल के दाम में 5.44 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हुआ है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.