कोरोना वायरस : कुलपुर्जों की आपूर्ति बाधित होने के कारण हुंदै ने उत्पादन रोका

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Feb 2020 02:28:53 PM
Corona virus: Hyundai stopped production due to supply interruptions

सियोल। दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी कार कंपनी हुंदै मोटर ने मंगलवार को अपनी एक असेंबली लाइन पर काम रोक दिया। इसकी प्रमुख वजह चीन में कोरोना वायरस की वजह से कलपुर्जों की आपूर्ति बाधित होना है। कंपनी की प्रवक्ता ने कहा कि चीन में कोरोना वायरस फैलने की वजह से वायरों से जुड़े कलपुर्जों की उसकी खरीद प्रभावित हुई है। इस वजह से उसे उत्पादन रोकना पड़ा है। कंपनी अभी और लंबी अवधि के लिए काम रोकने के बारे में विचार कर रही है।

हुंदै को इससे पहले 2011 में जापान में आयी सुनामी के वक्त आपूर्ति प्रभावित होने की वजह से अपना उत्पादन रोकना पड़ा था। उस समय कंपनी की आपूर्तिकर्ता रेनेसास इलेक्ट्रॉनिक्स का कारखाना बंद हुआ था जो उसे एक अहम कंप्यूटर चिप की आपूर्ति करता है। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘अभी के लिए उल्सान स्थित उसके पांच नंबर के संयंत्र में जेनेसिस सेडान का उत्पादन अस्थायी तौर पर बंद रहेगा।

उन्होंने कहा कि वह अभी इस बात का अनुमान जाहिर नहीं कर सकती हैं कि उत्पादन कब तक बंद रहेगा। कंपनी अपने श्रमिक संगठनों से अन्य संयंत्रों में भी संभावित अस्थायी काम बंदी को लेकर बातचीत कर रही है। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हालात ठीक नहीं दिख रहे। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस से दुनियाभर में अब तक 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। -(एजेंसी)

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.