कच्चे तेल के दाम बढ़े, जानिए आज के पेट्रोल-डीजल के दाम

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Nov 2021 12:51:50 PM
Crude oil prices increased, know today's petrol-diesel prices

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच भारतीय बाजार में वाहन ईंधन की कीमतों में राहत मिली है. पेट्रोलियम कंपनियों ने आज भी पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है. हालांकि कच्चे तेल की कीमतों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फिर से बढ़ोतरी हुई है, लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतें 10 नवंबर को स्थिर रहीं। घरेलू बाजार में, सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों ने 3 नवंबर से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है।

पेट्रोलियम मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के मुताबिक, आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 103.97 रुपये प्रति लीटर है जबकि मुंबई वाहन ईंधन की कीमतों के साथ 109.98 रुपये प्रति लीटर है। दिल्ली में डीजल 86.67 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 94.14 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।


 
पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना अपडेट होते हैं:-
बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में विदेशी विनिमय दरों के साथ कच्चे तेल की कीमतों के आधार पर पेट्रोल और डीजल की कीमतें रोजाना अपडेट की जाती हैं। तेल विपणन कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल और डीजल के दाम तय करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम ऑयल कंपनियां हर सुबह विभिन्न शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों को अपडेट करती हैं।

एसएमएस से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम:-
पेट्रोल और डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती है। ऐसे में आप अपने शहर में रोजाना पेट्रोल-डीजल के दाम सिर्फ एक एसएमएस के जरिए जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल ग्राहक को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.