Cryptocurrency Watch: बिटकॉइन, एथेरियम स्लिप; कार्डानो 4-पीसी . से अधिक बढ़ गया

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Nov 2021 12:57:02 PM
Cryptocurrency Watch: Bitcoin, Ethereum slip; Cardano rises over 4-pc

10 नवंबर को, क्रिप्टोक्यूरेंसी की कीमतें नकारात्मक प्रक्षेपवक्र में रहीं। वैश्विक क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार पूंजीकरण 215.76 लाख करोड़ रुपये है, जो पिछले दिन से 0.59 प्रतिशत कम है, जबकि कुल क्रिप्टो बाजार की मात्रा 12.25 प्रतिशत ऊपर 10,17,923 करोड़ रुपये है।

बिटकॉइन की कीमत वर्तमान में 53,12,582 रुपये है और इसकी बाजार हिस्सेदारी 43.56 प्रतिशत है, जो पिछले दिन से 0.07 प्रतिशत कम है। 9 नवंबर को, बिटकॉइन और ईथर क्रिप्टोकुरेंसी अपनाने में रुचि और मुद्रास्फीति ड्राइविंग मांग और परिसंपत्ति वर्ग में प्रवाह के बारे में चिंताओं के साथ नई ऊंचाई पर पहुंच गए।


 
इस तथ्य के बावजूद कि दोनों आभासी मुद्राएं अमेरिकी सत्र में अपने उच्च स्तर से पीछे हट गईं, उनका ऊपर की ओर प्रक्षेपवक्र स्पष्ट था। दोनों ने अक्टूबर की शुरुआत से डॉलर के मुकाबले लगभग 70 प्रतिशत की बढ़त हासिल की है, जो जून के बाद से दोगुने से अधिक हो गई है। पिछले महीने संयुक्त राज्य अमेरिका में फ्यूचर्स-आधारित बिटकॉइन एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड के लॉन्च के बाद से, बाजार की भावना का निर्माण हो रहा है, जिससे प्रवाह-संचालित लाभ की उम्मीदें बढ़ रही हैं। विश्लेषकों ने भविष्यवाणी की कि बड़ी महामारी बचत और अधिक उत्साहित वैश्विक विकास संभावनाओं के कारण डिजिटल संपत्ति का अच्छी तरह से समर्थन किया जाएगा।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.