Daimler India के तमिलनाडु विनिर्माण संयंत्र में 2025 तक शुरू होगा कार्बन मुक्त परिचालन

Samachar Jagat | Thursday, 26 May 2022 02:24:12 PM
Daimler India's Tamil Nadu manufacturing plant to start carbon-free operations by 2025

नई दिल्ली : डेमलर इंडिया कमर्शियल व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड (डीआईसीवी) का तमिलनाडु के ओरगडम स्थित अपने विनिर्माण संयंत्र में 2025 तक शत-प्रतिशत कार्बन मुक्त परिचालन शुरू करने का लक्ष्य है। कंपनी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। भारत बेंज ब्रांड के तहत ट्रकों और बसों का विनिर्माण करने वाली कंपनी ने यह भी कहा कि उसकी संगठन को 2023 के अंत तक कागज मुक्त बनाने की योजना भी है।

डीआईसीवी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सत्यकाम आर्य ने कहा कि कंपनी ने अपने घरेलू और निर्यात कारोबार में सतत वृद्धि हासिल की है। उन्होंने एक बयान में कहा, ''अगले दशक के लिए हमारा प्रमुख उद्देश्य 2025 तक 100 प्रतिशत कार्बन रहित परिचालन हासिल करना और 2023 के अंत तक 100 प्रतिशत कागज मुक्त संगठन बनना है।’’ कंपनी ने कहा कि अपनी टिकाऊ व्यावसायिक योजनाओं के तहत वह वर्तमान में 85 प्रतिशत ऊर्ज़ा नवीकरणीय स्रोतों से प्राप्त करती है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.