Biggest crypto theft: हैकर्स ने साफ किए 600 मिलियन डॉलर, हफ्तेभर बाद पता चला

Samachar Jagat | Thursday, 31 Mar 2022 11:25:26 AM
Disclosure / One of the biggest thefts in the history of cryptocurrency: 600 million cleared hackers, find out what's the case

देश समेत पूरी दुनिया में क्रिप्टोकरेंसी का क्रेज बढ़ रहा है। यही वजह है कि हैकर्स बार-बार इसमें सेंध लगाने की कोशिश कर रहे हैं. मंगलवार को, हैकर्स ने 600,600 मिलियन से अधिक मूल्य की क्रिप्टोकरेंसी की चोरी की।

  • देश सहित पूरी दुनिया में क्रिप्टोकरेंसी के लिए दीवानगी बढ़ी
  • हैकर्स अक्सर इसमें सेंधमारी की कोशिश कर रहे हैं
  • हैकर्स ने 600,600 मिलियन से अधिक मूल्य की क्रिप्टोकरेंसी की चोरी की
  • हैकर्स ने डिजिटल लेज़रों की मदद ली

हैकर्स ने लोकप्रिय ऑनलाइन गेम X-Infinity में खिलाड़ियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले डिजिटल लेज़र की मदद ली। रोनिन नेटवर्क ने कहा कि उसने 173600 ईथर और 25.5 मिलियन मूल्य के स्थिर सिक्कों को लक्षित किया। 23 मार्च को चोरी होने पर इसकी कीमत 54 545 थी। लेकिन मंगलवार की कीमत के हिसाब से इसकी कीमत करीब 15,615 करोड़ आंकी गई। जिसे क्रिप्टो के इतिहास में सबसे बड़ी चोरी की घटनाओं में से एक माना जाता है।

हैकर्स ने डिजिटल फंड निकालने के लिए निजी क्षेत्र की मदद ली

रोनिन ने चोरी का पर्दाफाश करते हुए एक पोस्ट में कहा कि हैक किए गए ज्यादातर फंड अभी भी हैकर के वॉलेट में हैं। उन्होंने कहा कि हैकर्स ने डिजिटल फंड निकालने के लिए निजी क्षेत्र की मदद ली थी। "हम जानते हैं कि भरोसे पर भरोसा करने की ज़रूरत है," रोनिन ने कहा। हम भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। हम इसे निर्धारित करने के लिए कानून प्रवर्तन, फोरेंसिक क्रिप्टोग्राफर और इसके निवेशकों के साथ काम कर रहे हैं। क्योंकि यह निर्धारित किया जा सकता है कि उपयोगकर्ताओं को फंड से कोई नुकसान नहीं होता है।

खिलाड़ियों को कम से कम तीन एक्सिस खरीदना चाहिए

एक्सी इन्फिनिटी में लड़ाई के दौरान खिलाड़ी रंगीन बूँद एक्सिस का उपयोग करता है। इस दौरान स्मूथ लव पोशन (एसएलपी) के रूप में कई पुरस्कार प्राप्त होते हैं। जिसे क्रिप्टोकरेंसी या कैश के लिए एक्सचेंज किया जा सकता है। खेल खेलने के लिए खिलाड़ियों को पहले कम से कम तीन कुल्हाड़ियों को खरीदना होगा। एक एक्सी एक एनएफटी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.