US-CHINA व्यापार विवाद को समाप्त करना विश्व में सुधार की सबसे अच्छी उम्मीद है: ब्रिटिश अर्थशास्त्री

Samachar Jagat | Thursday, 13 Jan 2022 09:16:56 AM
Ending U.S.-China trade dispute is best hope for world recovery: British economist

एक ब्रिटिश अर्थशास्त्री ने कहा है कि अमेरिका-चीन व्यापार विवाद का अंत दीर्घकालिक महामारी से उबरने की दुनिया की सबसे अच्छी उम्मीद है।

एक स्वतंत्र परामर्श समूह, न्यू व्यू इकोनॉमिक्स के मुख्य कार्यकारी डेविड ब्राउन ने साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट द्वारा प्रकाशित एक हालिया लेख में कहा, "मजबूत यूएस-चीन द्विपक्षीय व्यापार की वापसी आर्थिक विश्वास को बहाल करने के लिए बहुत कुछ करेगी।"


 
ब्राउन ने कहा कि इस साल वैश्विक विकास की गति कम होने की उम्मीद है क्योंकि दुनिया के कई केंद्रीय बैंक मौद्रिक सुपर-प्रोत्साहन को बंद कर देते हैं और मुद्रास्फीति के खिलाफ अपनी लड़ाई तेज कर देते हैं, संयुक्त राज्य अमेरिका और चीन को विश्वास बनाए रखने के लिए नए संसाधनों को खोजने की आवश्यकता होगी, ब्राउन ने कहा।

"एक बार जब मजबूत व्यापार प्रवाह बहाल हो जाता है, तो दुनिया भविष्य में स्थिरता और स्थायी सुधार की बेहतर संभावना रखती है," उन्होंने कहा। उन्होंने कहा, "जैसे-जैसे दुनिया फिर से भरेगी और अंत में अधूरे ऑर्डर के बैकलॉग को पकड़ लेगी, वैश्विक व्यापार को बढ़ावा मिलेगा और नए सिरे से बढ़ावा देने की आवश्यकता होगी।"

विशेषज्ञ ने "एक समाधान का प्रस्ताव दिया जिसका इस वर्ष वैश्विक विकास पर तत्काल प्रभाव पड़ेगा," जो "संयुक्त राज्य अमेरिका और चीन के लिए व्यापार पर अपने मतभेदों को सुलझाने और तेजी से द्विपक्षीय निर्यात प्रवाह का रास्ता साफ करने के लिए है।"

"स्पष्ट संकेतों के साथ कि विश्व व्यापार धीमा हो रहा है, जल्द ही एक सफलता की आवश्यकता है," उन्होंने कहा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.