एस्थर डुफ्लो और रघुराम राजन होंगे तमिलनाडु के आर्थिक सलाहकार परिषद का हिस्सा

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Jun 2021 04:48:02 PM
Esther Duflo, Raghuram Rajan to be part of TN Economic Advisory Council

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने सोमवार को घोषणा की कि राज्य की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए दुनिया भर के प्रमुख आर्थिक विशेषज्ञों के साथ मुख्यमंत्री के लिए एक आर्थिक सलाहकार परिषद का गठन किया जाएगा, क्योंकि इसके सदस्य बनाए जाएंगे।

तदनुसार, परिषद में मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) के नोबेल पुरस्कार विजेता एस्थर डुफ्लो, रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन, केंद्र के पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार, अरविंद सुब्रमण्यम, विकास अर्थशास्त्री जीन द्रेज और पूर्व केंद्रीय वित्त सचिव एस. नारायण. पुरोहित ने राज्य विधानसभा को अपने संबोधन में कहा, "परिषद की सिफारिश के आधार पर, सरकार राज्य की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि आर्थिक विकास का लाभ समाज के सभी वर्गों तक पहुंचे।"


राज्यपाल ने मेज थपथपाते हुए कहा, "यह सरकार तमिलनाडु को एक ऐसे राज्य में बदलने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसमें स्वाभिमान हो, एक सशक्त नागरिक अपने अधिकारों का आनंद ले रहा हो और जो हर तरह से समृद्ध हो, जैसा कि थंथई पेरियार ने कल्पना की थी।" डीएमके विधायक।

"मजबूत संघ बनाने के लिए मजबूत राज्यों की आवश्यकता है। यह सरकार राज्यों के अधिकारों की रक्षा में दृढ़ता से खड़ी होगी और संवैधानिक रूप से ऐसे अधिकारों के उल्लंघन का विरोध करेगी। साथ ही, हम इस प्रक्रिया में भागीदार के रूप में केंद्र सरकार के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखेंगे। राष्ट्र निर्माण के लिए, दोस्ती में हाथ बढ़ाने की हमारी नीति के अनुरूप, यहां तक ​​कि हम अपने अधिकारों के लिए बोलते हैं, ”राज्यपाल ने कहा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.