फेसबुक पर 27.5 करोड़ फर्जी या डुप्लीकेट खाते होने का अनुमान

Samachar Jagat | Thursday, 13 Feb 2020 03:30:32 PM
Estimates of 27.5 million fake or duplicate accounts on Facebook

हैदराबाद। सोशल नेटवॄकग साइट फेसबुक पर करीब 27.5 करोड़ खाते फर्जी या फिर एक ही व्यक्ति के दोहरे खाते हो सकते हैं। फेसबुक ने 31 दिसंबर 2019 तक के लिए अपनी ताजा वाॢषक रिपोर्ट में यह बात कही है। रिपोर्ट में कहा गया, ’’31 दिसंबर 2019 तक हमारे मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं (एमएयू) की संख्या 2.50 अरब थी। 31 दिसंबर 2018 की तुलना में यह आठ प्रतिशत अधिक है। भारत, इंडोनेशिया और फिलिपीन के उपयोगकर्ताओं का 2019 में वृद्धि में अहम योगदान रहा।



loading...

फेसबुक ने रिपोर्ट में कहा, ’’2019 की चौथी तिमाही में हमारा अनुमान है कि नकली अथवा दोहरे (डुप्लीकेट) खातों का अनुपात हमारे मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं (एमएयू) का लगभग 11 प्रतिशत है। हमारा मानना है कि अधिक विकसित बाजारों की तुलना में इंडोनेशिया और फिलीपींस जैसे विकासशील बाजारों में इस तरह के नकली खातों की संख्या अधिक है। फेसबुक के मुताबिक, डुप्लीकेट (नकली) खाते वे खाते हैं जो कोई उपयोगकर्ता अपने मुख्य खाते के अतिरिक्त रखता है। रिपोर्ट में स्पष्ट किया गया है कि नकली या फर्जी खातों की संख्या का अनुमान नमूने की आंतरिक समीक्षा पर आधारित है। यह अनुमान वास्तविक संख्या से भिन्न हो सकता है। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.