महामारी समाप्त होने के बाद बाद भी घर से काम करने की व्यवस्था रहेगी जारी: Bill Gates

Samachar Jagat | Thursday, 24 Sep 2020 11:16:03 AM
Even after the epidemic ends work from home will continue: Bill Gates

मुंबई। जानेमाने उद्योगपति और परामार्थ कार्यों से जुड़े बिल गेट्स ने बुधवार को कहा कि घर से काम करने की संस्कृति बेहतर तरीके से काम कर रही है और कई कंपनियां कोरोना वायरस महामारी समाप्त होने के बाद भी यह व्यवस्था जारी रखेंगी। कोविड-19 महामारी और उसकी रोकथाम के लिये लगाये गये 'लॉकडाउन’ के कारण कई कंपनियां अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की सुविधा देने को मजबूर हुईं।

गेट्स ने अंग्रेजी अखबार इकोनॉमिक टाइम्स के ऑनलाइन व्यापार सम्मेलन में कहा, ''यह देखना अद्भुत है कि कैसे घर से काम करने की व्यवस्था काम कर रही है और मुझे उम्मीद है कि महामारी के समाप्त होने के बाद यह कार्य संस्कृति बनी रहेगी।’’
माइक्रोसाफ्ट के सह-संस्थापक और बिल और मेलिडा गेट्स फाउंडेशन के संस्थापक ने कहा कि उन्होंने इस साल अब तक काम के सिलसिले में यात्रा नहीं की।

उन्होंने कहा, ''सच कहूं तो मुझे काफी समय मिला है। यह आंखे खोलने वाला है।’’ हालांकि गेट्स ने कहा कि घर से काम करने में कुछ समस्या भी हैं और इसके लिये साफ्टवेयर में सुधार की जरूरत है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.