Facebook : फेसबुक पर किसी अन्य यूजर के द्वारा किये गए कमेंट्स को कैसे खोजें..? फेसबुक की तकनीकी शब्दाबली को आसान भाषा में जानें, यहां क्लिक करें ?

Samachar Jagat | Thursday, 02 Dec 2021 06:59:47 PM
Facebook : How to find comments made by another user on Facebook..? Learn Facebook's technical terminology in simple language, click here?

बिजनेस डेस्क। फेसबुक पर किसी व्यक्ति द्वारा किये गए कमेंट्स (टिप्पणियों) को खोजने के लिए, आपको आमतौर पर कमेंट्स के कई ब्लॉकों को स्क्रॉल करना होगा। जाहिर है, यह हर किसी के लिए भी एक असुविधा है। एक के लिए, इसमें समय लग सकता है जो आपके पास जरूरी नहीं है। साथ ही, हो सकता है कि आप उसी यूजर के कुछ कमेंट्स को याद कर रहे हों क्योंकि उन्होंने उसी कमेंट को थ्रेड का उत्तर नहीं दिया था। 

फेसबुक पर किसी के द्वारा किये गए कमेंट्स को इस तरह फ्री में ढूंढें ?

फेसबुक का नेटिव टूल इसमें मददगार साबित होता है क्योंकि यह फेसबुक के साथ फ्री में आता है। फिर से, Facebook Business Manager के पास कई समस्याएं हैं जो आपके इनबॉक्स में तेज़ी से जाना और कार्यों को प्राथमिकता देना कठिन बना देती हैं। 

फेसबुक कमेंट्स पोस्ट द्वारा व्यवस्थित किये जाते हैं, उपयोगकर्ता द्वारा नहीं। इससे कमेंट्स जल्दी से देखना और उस विशिष्ट व्यक्ति को ढूंढना कठिन हो जाता है जिसका आप जवाब देना चाहते हैं। हो सकता है कि आपको बताया गया हो कि कोई असंतुष्ट ग्राहक था, या कि भड़काऊ कमेंट्स छोड़ने वाला कोई ट्रोल करने वाला था, लेकिन उन्हें ढूंढना मुश्किल होगा।

यदि आप किसी विशिष्ट उपयोगकर्ता को नाम से याद करते हैं, तो आप फेसबुक सर्च बार में "user द्वारा किये गये कमेंट्स" टाइप कर सकते हैं। आप बाईं ओर के फ़िल्टर का उपयोग करके खोज परिणामों को छोटा कर सकते हैं। हालांकि, ऐसा लगता है कि आपकी मित्र सूची या साथी समूह के सदस्यों में लोगों के बारे में अधिक जानकारी मिलती है। चूंकि फेसबुक पर कई लोगों का एक ही नाम हो सकता है, इसलिए आप खोज परिणामों को "आपके द्वारा देखी गई पोस्ट" तक सीमित कर सकते हैं।

उस कमेंट पर यदि आप किसी फेसबुक समूह में किसी और के कमेंट्स की तलाश कर रहे हैं, तो आपको बस उनके नाम पर क्लिक करना होगा। आप देखेंगे कि आपके अन्य समूह क्या समान हैं, उनके कमेंट्स, प्रतिक्रियाएँ और पोस्ट। ऐसा सिर्फ ग्रुप्स में होता है, फैन पेज पर नहीं।

लेकिन चिंता न करें - ऐसे वैकल्पिक टूल हैं जो उपयोगकर्ता के कमेंट्स को तुरंत ढूंढने में आपकी सहायता कर सकते हैं।

वार्तालाप थ्रेडिंग के साथ Facebook पर किसी व्यक्ति द्वारा किये गए कमेंट्स को ढूंढें? 
फेसबुक पर अपने कमेंट्स को कुशलता से देखने के लिए, आपको एक अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए यूजर इंटरफेस की आवश्यकता होती है। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.