Flipkart ने सुप्रीम कोर्ट से सीसीआई जांच पर रोक लगाने का आग्रह किया

Samachar Jagat | Thursday, 29 Jul 2021 11:06:18 AM
Flipkart urges Supreme Court to restrain CCI probe

NEW DELHI: वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट ने एक वैश्विक समाचार रिपोर्ट के अनुसार सुप्रीम कोर्ट से भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) पर लगाम लगाने का आग्रह किया है। अनुरोध, अदालत में 700 से अधिक पृष्ठों को दाखिल करते हुए, जिसे सार्वजनिक नहीं किया गया है, जांच पर फ्लिपकार्ट की चिंता का स्तर दिखाता है, जिसने अमेरिकी फर्मों और भारत सरकार के बीच सार्वजनिक विवाद को प्रेरित किया है।

अपनी जांच में, जिसमें Amazon.com शामिल है, भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने फ्लिपकार्ट के शीर्ष विक्रेताओं की सूची, ऑनलाइन छूट और स्मार्टफोन निर्माताओं के साथ समझौते की मांग की, जिसमें उसने 15 जुलाई को पूछे गए 32 प्रश्नों में से एक था।


सीसीआई ने 15 जुलाई को पूछे गए 32 सवालों में से फ्लिपकार्ट के शीर्ष विक्रेताओं की सूची, ऑनलाइन छूट और स्मार्टफोन निर्माताओं के साथ समझौते की मांग की। फ्लिपकार्ट ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि मांगी गई जानकारी ने जांच की "आक्रामक प्रकृति" के अपने डर को मजबूत किया और इसे करने के लिए कहा रिपोर्ट में कहा गया है कि सूचना अनुरोध और समग्र जांच दोनों को रोक दिया गया है। फ्लिपकार्ट ने कहा, "मांग की गई जानकारी... प्रकृति में संवेदनशील है।" उन्होंने कहा कि इस तरह की जांच से इसकी प्रतिष्ठा और सद्भावना पर गंभीर परिणाम हो सकते हैं। और यह स्पष्ट है कि महानिदेशक त्वरित कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.