Forbes Real Time Billionaires List : अंबानी-अडाणी की आज मंगलवार को एक ही दिन में हुई कमाई को जानकार आपकी आंखें फटी की फटी रह जाएंगी, 6 अरब डॉलर से भी ज्यादा का दावा

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Jun 2021 07:06:29 PM
Forbes Real Time Billionaires List: Ambani-Adani's earnings in a single day on Tuesday, your eyes will be torn, claiming more than $ 6 billion

बिजनेस डेस्क। मुकेश अंबानी और गौतम अडाणी ने मिलकर आज मंगलवार को एक ही दिन में 6 अरब डॉलर यानी करीब 43743 करोड़ रुपये कमाए हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों में शामिल हैं। दोनों के नाम पर हाल ही में अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में स्टैंड भी बनाए गए हैं।

 

फोर्ब्स मैग्जीन के अनुसार, मुकेश अंबानी की नेटवर्थ एक दिन में 2.9 अरब डॉलर बढ़कर 84.8 अरब डॉलर हो गई है। दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में मुकेश अंबानी अब भी 12वें स्थान पर मौजूद हैं जबकि अडाणी 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं। अडाणी की संपत्ति में आज 3.1 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। अडाणी का कुल नेटवर्थ 69.7  अरब डॉलर हो गया है। 

फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक, चीन के झोंग शानशान 73.6 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ एशिया में दूसरे और दुनिया में 14वें नंबर पर हैं। 2020 में अंबानी सबसे अमीर शख्सियतों में चौथे नंबर पर पहुंच गए थे लेकिन अचानक उनके शेयरों में आई गिरावट के बाद वे टॉप-10 से बाहर हो गए थे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.