छह भारतीय शहरों से ही मालवाहक चार्टर उड़ानों का परिचालन कर सकती हैं विदेशी एयरलाइनें: Puri

Samachar Jagat | Friday, 23 Oct 2020 09:16:02 AM
Foreign airlines can operate cargo charter flights from six Indian cities: Puri

नयी दिल्ली। नागर विमानन मंत्री हरदीप सिह पुरी ने बृहस्पतिवार को कहा कि विदेशी एयरलाइनें अपनी गैर-अनुसूचित मालवाहक उड़ानें सिर्फ छह शहरों से ही परिचालित कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि इन शहरों में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि अनुसूचित उड़ानें वे होती हैं, जिनके उड़ान कार्यक्रम को विमानन नियामक कुछ महीनों की अवधि के लिये समय पूर्व मंजूरी देता है। जबकि गैर-अनुसूचित उड़ानें चार्टर उड़ानें होती हैं , जो जरूरत के मुताबिक परिचालित की जाती हैं।
पुरी ने ट्विटर पर कहा, ''भारतीय हवाई माल ढुलाई ऑपरेटरों को कोविड-19 संकट के समय में समान अवसर मुहैया करने के लिये माल ढुलाई के लिये खुले आकाश की नीति में कुछ बदलाव किये गये हैं।’’ उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय या विदेशी एयरलाइनों की अनुसूचित मालवाहक उड़ानों के परिचालन के लिये खुले आकाश की नीति में कोई बदलाव नहीं किया गया है।(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.