FTX Crypto Cup: प्रज्ञानानंद ने तीसरे दौर में नीमन को हराया

Samachar Jagat | Thursday, 18 Aug 2022 02:22:05 PM
FTX Crypto Cup: Pragyananand beats Nieman in the third round

मियामी | भारत के युवा ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंद ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए एफटीएक्स क्रिप्टो कप के तीसरे दौर में हैंस नीमन को 2.5-1.5 से हराकर अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की। यह 17 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैगनस कार्लसन के साथ सूची में शीर्ष पर बना हुआ है। इन दोनों के समान नौ अंक हैं। कार्लसन ने एक अन्य मुकाबले में लेवोन आरोनियन को 2.5-1.5 से हराया।

प्रज्ञानानंद ने पहली बाजी गंवाने के बाद शानदार वापसी की तथा दूसरी और चौथी बाजी में जीत हासिल करके तीन अंक हासिल किए। तीसरी बाजी ड्रॉ रही थी।दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी अलीरेजा फिरोजा पर जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत करने वाले प्रज्ञानानंद ने दूसरे दौर में अनीश गिरी को हराया था।

तीसरे दौर के अन्य मुकाबलों में फिरोजा ने गिरी को टाई ब्रेकर में 4-3 से हराया जबकि चीन के क्वांग लीम ले ने पोलैंड के यान क्रिज़िस्तोफ़ डूडा को 2.5-1.5 से पराजित किया।आरोनियन और फिरोजा के पांच-पांच अंक हैं तथा वे कार्लसन और प्रज्ञानानंद से पीछे हैं। डूडा के चार अंक हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.