मुकेश बियानी को इसलिए बचेना पड़ा फ्यूचर ग्रुप, सामने आई वजह

Samachar Jagat | Thursday, 15 Oct 2020 11:53:25 AM
Future Group founder Kishore Biyani has given the real reason for selling his retail company


फ्यूचर ग्रुप के मालिक किशोर बियानी ने फ्यूचर ग्रुप के रिटेल, होलसेल लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउस बिजनेस को 24,713 करोड़ रुपये में मुकेश अंबानी के हाथों बेच दिया। रिटेल मार्केट में बिग बाजार पूरे देश में एक जाना माना बाजार है। अब यह बात सामने आई है कि इसको आखिर किशोर बियानी ने क्यों बेचा। इस बात का खुलासा उन्होंने फिजिटल रिटेल कन्वेंशन में बोलते हुए किया।

फ्यूचर ग्रुप के फाउंडर किशोर बियानी ने अपनी रिटेल कंपनी को बेचने की असली वजह बताई है। बुधवार को फिजिटल रिटेल कन्वेंशन में बोलते हुए किशोर बियानी ने बताया कि कोविड-19 महामारी के कारण स्टोर बंद रहने से पहले तीन-चार महीने में 7000 हजार करोड़ रुपए के राजस्व का नुकसान हुआ था। इस कारण उन्होंने फ्यूचर ग्रुप को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) को बेच दिया था।

29 अगस्त को रिलायंस इंडस्ट्रीज ने फ्यूचर ग्रुप के रिटेल, होलसेल लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउस कारोबार को खरीदने की घोषणा की थी। यह सौदा 24 हजार 7 सौ 13 करोड़ में हुआ था। इस सौदे के तहत फ्यूचर ग्रुप कुछ कंपनियों को फ्यूचर एंटरप्राइजेज लिमिटेड में मर्ज करेगा। इस सौदे के तहत रिटेल और होलसेल कारोबार को रिलायंस रिटेल एंड फैशन लाइफस्टाइल लिमिटेड में स्थानांतरित किया जाएगा। यह आरआरवीएल की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है।

लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउसिंग अंडरटेकिंग को आरआरवीएल को हस्तांतरित किया जा रहा है। हालांकि, अभी तक इस सौदे को रेगुलेटरी मंजूरी नहीं मिल पाई है।

 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.