'Global Investors Summit’ : उत्तर प्रदेश सरकार मंडल मुख्यालयों पर रोड शो आयोजित करेगी

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Jan 2023 09:41:26 AM
'Global Investors Summit': Uttar Pradesh government to organize road shows at divisional headquarters

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने फरवरी माह के दूसरे हफ्ते में प्रस्तावित तीन दिवसीय 'ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर्स समिट’ के मद्देनजर निवेश के इच्छुक उद्यमियों, कारोबारियों और औद्योगिक समूहों से समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर करने के लिए मंडल मुख्यालयों पर रोड शो आयोजित करने का फैसला किया है। बुधवार को एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गयी।

उत्तर प्रदेश में 10 से 12 फरवरी तक 'ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर्स समिट’ का आयोजन होना है, जिसके लिए राज्य सरकार लगातार उद्यमियों को निवेश के लिए आमंत्रित कर रही है। बयान के अनुसार उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था का आकार एक ट्रिलियन डॉलर तक ले जाने के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के संकल्प को पूरा करने के लिए विभागों ने प्रयास तेज कर दिए हैं। रोड शो का आयोजन 'उप्र राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण’ (यूपीसीडा) द्बारा किया जाएगा।

प्राधिकरण ने एक लाख करोड़ रुपये से अधिक के निवेश लक्ष्य को प्राप्त करने के बाद योगी के निर्देश पर मंडल मुख्यालयों पर रोड शो के आयोजन का निर्णय लिया है। प्रत्येक रोड शो के मुख्य अतिथि औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी होंगे। बयान के अनुसार 15 जनवरी को प्रयागराज मंडल, 16 जनवरी को वाराणसी, 19 जनवरी को आगरा, 20 जनवरी को मेरठ, 22 जनवरी को कानपुर, 23 जनवरी को अयोध्या, 24 जनवरी को बरेली और दो फरवरी को झांसी मंडल में रोड शो आयोजित होगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.