Global Market : कोरोना माहमारी के बावजूद Apple ने साल 2020 अंतिम तिमाही में बेचे 8 करोड़ से ज्यादा आईफोन, Samsung और Huawei को पीछे छोड़ टॉप सेलिंग स्मार्टफोन कंपनी बनीं

Samachar Jagat | Monday, 22 Feb 2021 05:07:21 PM
Global Market: Despite Corona outbreak, Apple became the top selling smartphone company, surpassing 80 million iPhones, Samsung and Huawei sold in the last quarter of 2020

इंटरनेट डेस्क। विश्व की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एपल के 5-जी आईफोन ने बीते साल ग्लोबल मार्केट में दस्कत दी थी। उस वक्त कंपनी कोविड-19 महामारी के चलते चुनौतियों का सामना कर रही थी। लेकिन आईफोन सीरीज की लॉन्चिंग कंपनी के लिए गेमचेंजर साबित हुई है। इस सीरीज के स्मार्टफोन को दुनियाभर से जबरदस्त बिक्री हासिल हुई। इसके चलते एपल ने 5 साल बाद ग्लोबल मार्केट में टॉप सेलिंग स्मार्टफोन कंपनी पर कब्जा कर लिया है। एपल ने साल 2020 के आखिरी तीन महीने में करीब 8 करोड़ से ज्यादा फोन की बिक्री की है।

साल 2016 के बाद यह पहला मौका है, जब एपल ने सैमसंग और हुवावेई कंपनी को पीछे छोड़ दुनियाभर में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बेचने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। फाइनेंशियल टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट में बताया गया है कि आईफोन-12 सीरीज की लॉन्चिंग से पहले तक सैमसंग दुनियाभर में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन की बिक्री करने वाली कंपनी थी।

वही हुवावेई कंपनी के स्मार्टफोन सेल में पिछले कुछ माह में भारी गिरावट दर्ज की गई है। अमेरिकी सरकार की तरफ से हुवावेई पर लगाए गए प्रतिबंध के चलते पिछली तिमाही में स्मार्टफोन सेल में 41 फीसदी की गिरावट रही। वहीं साल 2020 की आखिरी तिमाही में एपल की बिक्री में केवल 5 फीसदी की गिरावट रही।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.