गोवा के लोक उपक्रमों की कुल नेटवर्थ रिकॉर्ड 154.32 करोड़ रुपये गिरी : कैग

Samachar Jagat | Saturday, 08 Feb 2020 04:21:46 PM
Goa's public sector undertakings net worth Rs 154.32 crore: CAG

पणजी। भारत के नियंत्रक और महालेखापरीक्षक (कैग) की रपट के अनुसार गोवा के चार लोक उपक्रमों का घाटा उनके पूंजीगत निवेश से अधिक रहा है। इससे उनकी कुल देनदारी, सम्पत्ति से 154.32 करोड़ रुपये कम हो गयी है। कैग की 2017-18 की रपट शुक्रवार को राज्य विधानसभा में रखी गयी। रपट के अनुसार ब्याज मुक्त ऋण के रूप में निवेश करने के बावजूद चारों लोक उपक्रमों में किया गया पूरा पूंजीगत निवेश नष्ट हो गया। यह चार लोक उपक्रम गोवा हस्तशिल्प, ग्रामीण एवं लघु स्तरीय उद्योग विकास निगम (जीएचआरएसएसआईडीसी), कदंब परिवहन निगम (केटीसी) , गोवा इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (गेल) और गोवा ऑटो एसेसरीज लिमिटेड (गाल) हैं।



loading...

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने रपट को विधानसभा के पटल पर रखा। रपट में कहा गया है कि 17 लोक उपक्रमों में से 15 को राज्य सरकार से दीर्घकालिक इक्विटी ऋण, अनुदान या सब्सिडी के रूप में 303.95 करोड़ रुपये की वित्तीय मदद मिली। इसमें तीन सक्रिय जीएचआरएसएसआईडीसी, केटीसी और गेल और एक बंद हो चुके लोक उपक्रम गाल के खातों का अंतिम आकलन करने में पाया गया कि इनका कुल घाटा उनमें किए गए कुल पूंजी निवेश से ज्यादा है। इस प्रकार इनकी नेटवर्थ उनकी देनदारी से 154.32 करोड़ रुपये नीचे आ गयी है। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.