Petrol-Diesel prices को लेकर खुशखबरी, जानें क्या हैं आज के दाम

Samachar Jagat | Saturday, 31 Jul 2021 10:45:37 AM
Good news about petrol-Diesel prices, know what today's prices are

दो हफ्ते से लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. पेट्रोल की कीमतें 18 जुलाई से जस की तस बनी हुई हैं। वहीं, डीजल की कीमत भी स्थिर है। देश की राजधानी नई दिल्ली में आज (शनिवार) पेट्रोल 101.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.87 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। यह लगातार 14वां दिन है जब ईंधन की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं। मुंबई में पेट्रोल 107.83 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है जबकि डीजल 97.45 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। देश के कई राज्यों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गई है.

संसद में उसी सरकार द्वारा दिए गए उत्तर के अनुसार, पेट्रोल और डीजल की कीमतों को क्रमशः 26 जून 2010 और 19 अक्टूबर 2014 से बाजार निर्धारित किया गया है। तब से, सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियां अंतरराष्ट्रीय उत्पाद कीमतों और अन्य बाजार स्थितियों के आधार पर पेट्रोल और डीजल के मूल्य निर्धारण पर निर्णय लेती हैं।


इन राज्यों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार:-
मध्य प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये को पार कर गई हैं। महानगरों में मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरु में 100 रुपये प्रति लीटर।

एसएमएस से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम:-
पेट्रोल और डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती है। ऐसे में आप अपने शहर में हर दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत सिर्फ एक एसएमएस के जरिए जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल ग्राहक को एक RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का आरएसपी कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.