गूगल इंटरनेशनल एलएलसी द्वारा जिओ की 7.73 प्रतिशत इक्विटी शेयर अधिग्रहण को मिली मंजूरी

Samachar Jagat | Thursday, 12 Nov 2020 01:37:33 PM
Google International LLC approves 7.73 percent equity share of Jio

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने प्रतिस्पर्धा अधिनियम, 2002 की धारा 31 (1) के तहत गूगल इंटरनेशनल एलएलसी (जीआईएल) द्वारा जिओ प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड (जेपीएल) की 7.73 प्रतिशत इक्विटी शेयर पूंजी के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है।

जीआईएल, गूगल एलएलसी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है (सभी गूगल एलएलसी सहायकों, गूगल के साथ सामूहिक रूप से)। गूगल एलएलसी डेलावेयर स्थित सीमित देयता कंपनी है और अल्फाबेट इंक की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है।

जीआईएल एक होल्डिंग कंपनी है और इसके पास गूगल के किसी भी उत्पाद / सेवाओं का स्वामित्व नहीं है, और यह गूगल के किसी भी उत्पाद / सेवाओं का संचालन भी नहीं करती है।

जेपीएल, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सहायक कंपनी है, जिसके पास जारी की गयी इक्विटी शेयर पूंजी के अधिकांश हिस्से का स्वामित्व है।

अपनी सहायक कंपनियों के साथ जेपीएल मुख्य रूप से वायरलेस, होम ब्रॉडबैंड और एंटरप्राइज़ ब्रॉडबैंड सेवाओं, दूरसंचार सेवाओं, मोबाइल एप्लिकेशन, विभिन्न डिजिटल प्लेटफार्मों, ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए बैक-एंड टेक्नोलॉजी सेवाओं और अन्य विविध सॉफ्टवेयर और प्रौद्योगिकी सेवाओं सहित डिजिटल उत्पादों / सेवाओं की पेशकश करता है या भविष्य में पेशकश करेगा। आयोग का विस्तृत आदेश जल्द ही जारी किया जायेगा।



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.